X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एमएस धोनी ने खोला राज, इस बड़ी वजह के चलते छोड़ी थी टीम इंडिया की कप्तानी

by Saurabh Sharma Sep 13, 2018 • 17:55 PM

13 सितंबर,(CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के दिगग्ज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जनवरी 2017 में अचानक वनडे और टी-20 की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन धोनी ने गुरुवार (13 सितंबर) को कहा कि उन्होंने सही टीम पर टीम की कप्तानी छोड़ी। 

रांची में सीआईएसएफ के एक कार्यक्रम के दौरान धोनी ने बताया कि वह चाहते थे कि विराट कोहली को 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिले। 

धोनी ने कहा, “ मैंने कप्तानी से इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि मैं चाहता था कि नए कप्तान को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम तैयार करने के लिए पूरा समय मिले। नए कप्तान को अचित समय दिए बिना एक मजबूत टीम चुनना संभव नहीं हैं। मेरा मानना है कि मैंने सही समय पर कप्तानी छोड़ी। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली करारी हार पर भी धोनी ने अपनी राय रखी।

धोनी ने कहा, “ सीरीज से पहले ज्यादा प्रैक्टिस मैच ना खेलना टीम इंडिया पर भारी पड़ा। इसलिए भारतीय बल्लेबाज समायोजन बैठाने में असफल रहे। यह खेल का हिस्सा है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत मौजूदा समय में दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम है। 

भारत ने धोनी की कप्तानी में 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। दिसंबर 2014 में धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।