X close
X close
Indibet

'पापा कहते हैं, माही की तरह खेलना है', धोनी के सफर को आगे ले जाना चाहता है यह झारखंडी

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 02, 2021 • 15:05 PM View: 420

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान के बाहर युवा खिलाड़ियों को सीख देने के लिए जाने जाते है। ऋषभ पंत से लेकर ईशान किशन तक और केएल राहुल से लेकर संजू सैमसन तक, धोनी ने इन सभी युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों को प्रेरित किया है।

अब झारखंड की ओर से खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सुमित कुमार ने भी धोनी की तारीफ की है। कई अन्य विकेटकीपर बल्लेबाजों की तरह सुमित भी धोनी को अपना आदर्श मानते हैं।

Trending


सुमित कुमार ने कहा कि उनके पिता चाहते है कि वो धोनी की तरह खेलें। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए सुमित कुमार ने कहा," वह(सुमित के पिता) हमेशा बोलते है कि "माही की तरह खेलना है"। मैं इस खेल को लेकर बेहद पागल था। शुरूआत में मुझे अपना भारी भरकम किट बैग लेकर 7-8 किमी तक का सफर करना पड़ता था। जब माही भाई ने भारतीय टीम में दाखिला लिया उसके बाद वह मेरे हीरो बन गए। यह बहुत बड़ी बात थी कि झारखंड का कोई खिलाड़ी भारतीय टीम में चला गया।"

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है और अब यह सिलसिला आगे की और बढ़ते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि वो उनकी तरह तो नहीं बन सकते लेकिन उन्होंने जो भी किया है अगर उन्होंने वैसा थोड़ा भी कर लिया तो वो उनके लिए बहुत बड़ी बात होगी।

सुमित कुमार ने धोनी के बारे में बात करते हुए कहा," उनको मेरे अंदर बहुत ज्यादा विश्वास है। वो कहते है कि तुम्हारे अंदर बहुत क्षमता है तुम सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दो। उन्होंने कहा कि आज किया गया मेहनत कल ढ़ेरों कामयाबी लेकर आएगा। उन्होंने कई बार मुझे बेहतर रास्ता दिखाया है।" 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS MS Dhoni