X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरा टेस्ट: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक, टीम इंडिया बड़े स्कोर की ओर 

by Saurabh Sharma Dec 27, 2018 • 07:39 AM

मेलबर्न, 27 दिसम्बर (CRICKETNMORE)| चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भारत को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारत ने दूसरे दिन भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं। पुजारा 103 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं कप्तान विराट कोहली 69 रनों पर नाबाद हैं। 

भारत ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ की। पुजारा ने 68 तो कोहली ने 47 रनों से अपनी पारी आगे बढ़ाई। मेजबान टीम को उम्मीद थी कि दूसरे दिन के पहले सत्र में नई गेंद के साथ वह भारत के कुछ विकेट लेकर उसे बैकफुट पर धकेल देगी, लेकिन इस सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे पुजारा और कोहली ने ऐसा नहीं होने दिया। 

कोहली ने दिन के पहले ओवरी की आखिरी गेंद पर कमिंस पर चौका मार अपना 20वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाज अपनी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। 

पुजारा ने 114वें ओवर की पहली गेंद पर नाथन लॉयन पर चौका मार टेस्ट में अपना 17वां शतक पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट में शतकों के मामलों में भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को पीछे छोड़ दिया है। सौरभ के टेस्ट में 16 शतक हैं। पुजारा ने टेस्ट में शतकों के मामले में भारत के वीवीएस लक्ष्मण की बराबरी कर ली है। लक्ष्मण के भी टेस्ट में 17 शतक हैं। 

पुजारा और कोहली के बीच अभी तक तीसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पुजारा ने अभी तक अपनी पारी में 294 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके मारे हैं जबकि कप्तान ने 182 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके मारे हैं। 

इन दोनों के अलावा भारत के लिए इस मैच में पदार्पण कर रहे मयंक अग्रवाल ने 76 रन बनाए। मयंक पहले दिन ही आउट हो गए थे।


TAGS