X close
X close
Indibet

India vs England: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 11, 2021 • 11:50 AM View: 294

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान जडेजा के अंगूठे मे चोट आई थी, जिसके बाद वह ब्रिसबेन में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट से भी बाहर हो गए थे। सिडनी में हाथ के स्पेशलिस्ट डॉक्टर से सलाह लेने के बाद जडेजा बेंगलुरू स्थिथ नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) गए थे। 

जब सिलेक्टर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी तो उन्हें उम्मीद थी कि अहमदाबाद में होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए जडेजा फिट हो जाएंगे। 

Trending


लेकिन क्रिकबज की खबर के अनुसार जडेजा की चोट ठीक होने में उम्मीद से ज्यादा समय लगेगा और आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए वह फिट नहीं हो पाएंगे। हालांकि इसे लेकर बीसीसीआई द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

बता दें कि चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम को जडेजा की काफी कमी खली थी। शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी, लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए थे। नदीम की जगह अब प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को जगह मिलना तय माना जा रहा है। जिसका संकेत मैच के बाद कप्तान विराट कोहली भी दे चुके हैं। 

कुलदीप अगस्त 2020 से बायो-बबल का हिस्सा हैं और इस दौरान उन्होंने सिर्फ पांच आईपीएल मैच और ऑस्ट्रेलिया में दो प्रैक्टिस मैच खेले हैं। 


 
LivePools