X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs BAN: टीम इंडिया ने दूसरे वॉर्मअप मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से रौंदा,ये बने जीत के हीरो

by Saurabh Sharma May 29, 2019 • 00:16 AM

कार्डिफ, 29 मई (CRICKETNMORE)| भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने दूसरे वॉर्मअप मैच में मंगलवार को बांग्लादेश को 95 रनों से हरा दिया। सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी (113) और केएल राहुल (108) की शतकीय पारियों के दम पर 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 359 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसे बांग्लादेश हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में 262 रनों पर ढेर हो गई। 

बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने 94 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के की मदद से 90 रन बनाए। उनके अलावा लिटन दास ने 90 गेंदों पर 73 रन बनाए। दास की पारी में 10 चौके शामिल रहे। 

इस जीत में एक बार फिर मध्य के ओवरों में भारतीय स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलजीप यादव का कमाल देखने को मिला। दोनों ने रनों पर अंकुश लगाने के साथ ही मध्य के ओवरों में लगातार विकेट निकाले। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने दो और रवींद्र जड़ेजा को एक सफलता मिली। 

360 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने विकेट जल्दी नहीं खोया लेकिन उसकी शुरुआत धीमी रही। दास और सौम्य सरकार (25) भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 10वें ओवर की चौथी गेंद पर 49 के कुल स्कोर पर बुमराह ने सरकार को आउट कर दिया। शाकिब अल हसन को बुमराह ने अगली ही गेंद पर बेहतरीन यॉर्कर पर बोल्ड कर उन्हें बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। 


Read More