कोहली-कार्तिक पर भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी, 32 साल बाद बनेगा ये रिकॉर्ड
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोहली-कार्तिक पर भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी, 32 साल बाद बनेगा ये रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Aug 04, 2018 • 12:14 PM

बर्मिघम, 4 अगस्त (CRICKETNMORE)| इंग्लैंड के खिलाफ यहां एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत का दारोमदार एक बार फिर कप्तान विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के कंधों पर आन पड़ा है। इंग्लैंड द्वारा दिए गए 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में एक समय अपने पांच विकेट 78 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन कप्तान कोहली ने एक छोर संभाले रखा और तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक धीरे-धीरे रनों के अंतर को पाट अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। भारत ने दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 110 रनों के साथ किया।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

अगर टीम इंडिया यह मुकाबला जीत लेती है तो 32 साल बाद ऐसा होगा जब वह इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतेगी।  इससे पहले साल 1986 में भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया था। 

दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान के साथ कार्तिक 18 रन बनाकर डटे हुए हैं। भारत अभी भी जीत से 84 रन दूर है। मैच में हालांकि इंग्लैंड की जीत की संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता। एजबेस्टन के हालात के मद्देनजर मैच उस पड़ाव पर है कि जीत किसी भी टीम के हिस्से आ सकती है।

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

पहली पारी में 149 रनों की संकटमोचन पारी खेलने वाले कोहली ने दूसरी पारी में भी मेजबान गेंदबाजों की स्विंग का अच्छे से सामना किया और अपने पैर विकेट पर जमाए रखे। दिन का खेल खत्म होने तक कोहली ने 76 गेंदों का सामना कर सिर्फ तीन चौक लगाए हैं। 


Read More