X close
X close
Indibet

AUSvIND:'पसीना नहीं बहाया है खून', गाबा के मैदान पर यूं ही नहीं मिली टीम इंडिया को जीत

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 19, 2021 • 14:22 PM View: 886

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के मैदान पर रोमांचक टेस्ट मैच देखने को मिला। इस मैच को 3 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। 328 रनों का पीछा करना चौथी पारी में किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है लेकिन टीम इंडिया ने निडरता से इस लक्ष्य का पीछा किया।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस मुकाबले को जीतने के लिए जान की बाजी लगा दी थी। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक रोचक बात बताने जा रहे हैं। इस टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजों को हेलमेट पर या उनकी बॉडी पर 34 से ज्यादा बार गेंदे लगी हैं। 2006 से जब से यह रिकॉर्ड शुरू हुआ केवल एक बार (2014 में इंग्लैंड) एक टेस्ट सीरीज़ में भारतीय बल्लेबाजों को इतनी बार गेंद लगी थी।

Trending


बता दें कि गाबा के मैदान पर भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों द्वारा एक के बाद एक शॉर्ट बॉल फेंककर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को डराने की कोशिश की गई थी हालांकि टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर इसका कोई असर नहीं हुआ और वह मजबूती से मैदान पर डटे रहे। ब्रिसबेन के मैदान पर टीम इंडिया की इस जीत के नायक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रहे। 

ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 89 रनों की नाबाद पारी खेली। ऋषभ पंत को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। वहीं इस टेस्ट सीरीज में 21 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। भारत ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से अपने नाम किए हैं।


 
LivePools