X close
X close
Indibet

IND vs AUS: विराट कोहली की कप्तानी में इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया,देखें अब तक रिकॉर्ड औऱ पूरी टीम 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 02, 2019 • 17:01 PM View: 1707

सिडनी, 2 जनवरी (CRICKETNMORE)| दुनिया की नंबर-1 भारतीय टेस्ट टीम गुरुवार से जब यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेलने उतरेगी तो उसके पास यह मैच जीतकर 71 साल में पहली बार इतिहास रचने का मौका होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और अब उसके पास एससीजी में चौथे मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का मौका है। भारत अगर मैच ड्रॉ भी करा लेता है तो वह 2-1 से सीरीज जीत लेगा जोकि ऑस्ट्रेलिया में 70 साल के बाद उसकी पहली सीरीज जीत होगी।

भारत ने 1947-48 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहां उसे 0-4 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। इसके बाद उसने अबतक ऑस्ट्रेलिया में 11 सीरीज खेली हैं, लेकिन एक भी बार सीरीज नहीं जीत पाया है। भारत को ऑस्ट्रेलिया में आठ बार टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है जबकि तीन ड्रॉ रही हैं।

Also Read
SL vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका के नए कप्तान लसिथ मलिंगा ने किया बड़ा एलान

भारत का यह 12वां ऑस्ट्रेलियाई दौरा है और अगर विराट कोहली सीरीज जीत लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे।

अगर सिडनी मैदान की बात की जाए तो भारत को यहां पर पिछली जीत 41 साल पहले 1978 में बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में नसीब हुई थी। तब भारत ने इस मैदान पर मेजबान को पारी और दो रन से मात दी थी।

Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS