X close
X close
Indibet

'हसीब हमीद को छोटे कद और पतला-दुबला होने की वजह से कर दिया गया था रिजेक्ट'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
August 14, 2021 • 12:12 PM View: 3550

India vs England 2nd Test: लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम ने डेन लॉरेंस की जगह हसीब हमीद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। 24 वर्षीय हसीब हमीद की पांच साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

हसीब हमीद ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच 26 नवम्बर 2016 को भारत के खिलाफ भारत में ही खेला था। हसीब हमीद के बारे में यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्हें उनके छोट कद और पतला दुबला होने की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था। हसीब हमीद ने 8 साल की उम्र में टोंग क्रिकेट क्लब के लिए एक लेग स्पिनर के रूप में क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी

Trending


अंडर -11 खेलने के लिए लंकाशायर के साथ ट्रायल के दौरान उन्हें बहुत छोटा और पतला होने के कारण रिजेक्ट कर दिया गया था। टेल-एंडर के रूप में खेलते हुए नाबाद 48 रन बनाने के बाद हमीद ने एक गेंदबाज से बल्लेबाज बनने का फैसला किया था। इसी साल उन्होंने लंकाशायर के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना पहला शतक भी बनाया था।

हसीब हमीद ने अब तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 43.80 की औसत से 219 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 82 का रहा है वहीं उनके नाम दो अर्धशतक भी दर्ज हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा थआ ऐसे में दोनों टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त लेना चाहेंगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo