X close
X close
Indibet

इशा गुहा ने कहा, भारत की महिला क्रिकेटरों को प्लेअर्स एसोसिएशन की जरूरत

IANS News
By IANS News
May 24, 2021 • 18:39 PM View: 467

इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर इशा गुहा (Isha Guha) भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिए एक प्लेअर्स एसोसिशन (खिलाड़ी संघ) चाहती हैं, क्योंकि एक ब्रिटिश अखबार ने खबर दी है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उन्हें पुरस्कार राशि का भुगतान नहीं किया है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीयटीम फाइनल में पहुंची थी।

गुहा ने अपनी टाइमलाइन पर द टेलीग्राफ की रिपोर्ट को कोट-ट्वीट करते हुए लिखा, महिलाओं को प्रगति के लिए आभारी महसूस करने के लिए बनाया गया है लेकिन उन्हें बराबरी का हक देने की दिशा में अभीाी बहुत कुछ किया जाना है। खिलाड़ी संघ के माध्यम से भारतीय महिलाओं को यह हक मिल सकता है।"

Trending


रविवार को, द टेलीग्राफ में इंग्लैंड की पूर्व महिला अंतरराष्ट्रीय और खेल लेखक इसाबेल वेस्टबरी की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 8 मार्च को समाप्त हुए 2020 टी20 विश्व कप के लिए मिली पुरस्कार राशि अब तक भारतीय खिलाड़ियों को नहीं दी है।

वेस्टबरी भारतीय बोर्ड पर अपने हमले में और भी अधिक तीखी थी, जब भारत के एक मीडिया आउटलेट में बीसीसीआई के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया था कि वह भुगतान करने में असमर्थ थाक्योंकि उसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से पुरस्कार राशि देर से मिली थी। वेस्टबरी ने बीसीसीआई के इस दावे को 'कवर-अप' कहा क्योंकि उनके मुताबिक आईसीसी ने बीसीसीूआई को अप्रैल, 2020 तक पुरस्कार राशि दे दी थी।

वेस्टबरी ने ट्वीट किया, हालांकि, इस बात से निराश हूं कि मामला उजागर होने पर भी, कवर अप जारी है। बीसीसीआई को अप्रैल 2020 तक आईसीसी से पुरस्कार राशि मिली। पिछले साल के अंत में' नहीं।

उनकी रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ियों को उनकी पुरस्कार राशि अप्रैल, 2020 तक और इंग्लैंड की खिलाड़ियों को मई, 2020 तक मिल गई थी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo