X close
X close
Indibet

टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 शेडयूल, जानिए हर सीरीज से जुड़ी पूरी जानकारी

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 25, 2021 • 10:47 AM View: 2358

साउथैम्प्टन के एजेस बाउल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में विराट कोहली की टीम को न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की इस दिल तोड़ देने वाली हार से क्रिकेट फैंस काफी निराश हैं। लेकिन अब टीम इंडिया का फोकस WTC के नए सर्कल पर होगा जो कि जुलाई 2021 में शुरू होने जा रहा है।

भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का नया सर्कल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ शुरू होगा। 2021 से शुरू होकर 2023 तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मूल प्रारूप के अनुसार, हर टीम तीन घरेलू सीरीज और तीन विदेशी सीरीज खेलेगा। तो चलिए आपको भारत के 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के शेडयूल के बारे में पूरी जानकारी देते हैं और बताते हैं कि फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफ़टीपी) के अनुसार टीम इंडिया किन टीमों के खिलाफ कब-कब खेलती हुई नजर आएगी।

Trending


भारत का इंग्लैंड दौरा, 2021

4-8 अगस्त: इंग्लैंड बनाम भारत, पहला टेस्ट, ट्रेंट ब्रिज

12-16 अगस्त: इंग्लैंड बनाम भारत, दूसरा टेस्ट, लॉर्ड्स

25-29 अगस्त: इंग्लैंड बनाम भारत, तीसरा टेस्ट, हेडिंग्ले

2-6 सितंबर: इंग्लैंड बनाम भारत, चौथा टेस्ट, केनिंग्टन ओवल

10-14 सितंबर: इंग्लैंड बनाम भारत, पांचवां टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड

न्यूजीलैंड का भारत दौरा, 2021

भारत ने पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने तीनों टेस्ट गंवाए। हालांकि, विराट कोहली की टीम के पास इस साल के अंत में उन सभी हार का बदला लेने का मौका होगा। एफ़टीपी कार्यक्रम के अनुसार, कीवी टीम नवंबर 2021 में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। इस सीरीज का कार्यक्रम अभी जारी नहीं हुआ है।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo