Advertisement
Advertisement

WATCH: 'पहली बार ज़िंदगी में ऐसा लगा कि दुनिया में मेरा टाइम पूरा हो गया है'

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में हुए कार एक्सीडेंट के बाद तेज़ी से रिकवर हो रहे हैं और आईपीएल 2024 के जरिए वो मैदान पर वापसी करने वाले हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 30, 2024 • 14:04 PM
WATCH: 'पहली बार ज़िंदगी में ऐसा लगा कि दुनिया में मेरा टाइम पूरा हो गया है'
WATCH: 'पहली बार ज़िंदगी में ऐसा लगा कि दुनिया में मेरा टाइम पूरा हो गया है' (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट फैंस बड़ी बेसब्री के साथ ऋषभ पंत की वापसी का इंतजार कर रहे हैं और फैंस का इंतज़ार इंडिया प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण पर जाकर खत्म होगा क्योंकि आईपीएल 2024 के जरिए ही पंत क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं और यही कारण है कि फैंस आईपीएल शुरू होने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

दिसंबर 2022 में पंत का एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था और इस एक्सीडेंट में उन्हें काफी गंभीर चोटें आईं और तब से वो एक्शन से बाहर हैं। हाल ही में, पंत ने अपने इस कार एक्सीडेंट के बारे में खुलकर बात की और बताया कि उन्हें ऐसा लगा था कि उनका इस दुनिया में समय पूरा हो गया है लेकिन वो सौभाग्यशाली रहे कि उन्हें किसी ने बचा लिया।

Trending


पंत ने स्टार स्पोर्ट्स की सीरीज 'बिलीव' पर बोलते हुए कहा, "जीवन में पहली बार, मुझे ऐसा लगा जैसे इस दुनिया में मेरा समय समाप्त हो गया है। दुर्घटना के दौरान, मुझे घावों के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि ये और भी गंभीर हो सकता था। मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा, उन्होंने कहा कि इसमें 16-18 महीने लगेंगे। मुझे पता था कि मुझे इस रिकवरी समय को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।"

पंत आईपीएल में ना सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दिखेंगे बल्कि वो टीम की कप्तानी भी करेंगे। ऐसे में उनकी निगाहें अपनी फॉर्म और फिटनेस को साबित करके टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी दावेदारी पेश करने पर होगी। हालांकि,  भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि अगर पंत आईपीएल 2024 में अच्छी प्रदर्शन भी कर देते हैं तो भी चयनकर्ता शायद पंत को शामिल करने के बारे में नहीं सोचेंगे।

Also Read: Live Score

जहीर ने कहा, "यदि आप ऋषभ पंत की यात्रा को देखें, तो वो जिस मोड़ से गुजरे हैं, वो किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है। सबसे पहले, जो भी क्रिकेट से जुड़ा हुआ है, वो उनके मैदान पर वापस आने पर खुश होगा। उसे पार करने के लिए बहुत सारी बाधाएं हैं। सबसे पहले, उसे वापस आना होगा और खेलना होगा। इस स्तर पर ये आसान नहीं है। आपको इसकी आदत डालनी होगी और लय वापस हासिल करनी होगी। उन चीजों में समय लग सकता है। अगर ऐसा नहीं होता है तो ये बहुत अच्छा है। हालांकि, सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए दिमाग में, भले ही उनका आईपीएल बहुत अच्छा रहा हो, मुझे नहीं लगता कि टीम उस दिशा में सोच रही होगी।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement