X close
X close
Indibet

आईपीएल 2020 में होगा कन्कशन सब्स्टीट्यूट का नया नियम,इस मैदान पर होगा फाइनल मुकाबला  

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 27, 2020 • 23:18 PM View: 744

नई दिल्ली, 27 जनवरी| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 सीजन में कन्कशन सब्स्टीट्यूट का उपयोग किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को यहां गर्विनंग काउंसिल की बैठक से इतर यह जानकारी दी। आईसीसी के नए नियम के मुताबिक, अगर किसी खिलाड़ी को बल्लेबाजी या गेंदबाजी के दौरान चोट लग जाती है तो वह मैच से बाहर जा सकता और उसके स्थान पर कोई और खिलाड़ी मैच में आ सकता है, इसे कन्कशन नियम कहा जाता है।

क्रिकबज की खबर के अनुसार आईपीएल 2020 का ओपनिंग मैच 29 मार्च को होगा और फाइनल मैच 24 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Trending


आईपीएल से पहले बीसीसीआई विश्व के शीर्ष खिलाड़ियों को मिलाकर एक ऑल स्टार्स मैच का आयोजन करेगा। यह मैच, चैरिटी मैच होगा।

गांगुली ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम इस सीजन कन्कशन सब्स्टीट्यूट और ऑल स्टार मैच लेकर आ रहे हैं। फाइनल मुंबई में खेला जाएगा।"

गांगुली ने कहा कि इस सीजन पांच डबल हेडर यानि एक दिन में दो मैच होंगे। ऐसे में पहला मैच चार बजे और दूसरा मैच आठ बजे से खेला जाएगा।

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) पर पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह इसका जल्द ही आधिकारिक ऐलान करेंगे।

उन्होंने कहा, "सीएसी जल्द ही बनाई जाएगी। सचिव इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे। सुलक्षणा नाइक और मदनलाल इसमें हैं, लेकिन गौतम गंभीर नहीं हैं।"

गांगुली से जब एनसीए में रिहैब कर रहे हार्दिक पांड्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "पांड्या अभी तक फिट नहीं हैं और उनका एनसीए में इलाज जारी है। उन्हें फिट होने में समय लगेगा।"

गांगुली ने साथ ही बताया कि बीसीसीआई न्यूट्रीशनिस्ट और बायोमैक्निकल गेंदबाजी कोच की नियुक्तियों के लिए विज्ञापन देगी।

उन्होंने कहा, "हम न्यूट्रीशनिस्ट और बायोमैकेनिकल गेंजबाजी कोच के लिए विज्ञापन देंगे।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now