ईशांत ने इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान को आउट करने के बाद मनाया था ऐसा जश्न, मिली ये बड़ी सजा
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ईशांत ने इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान को आउट करने के बाद मनाया था ऐसा जश्न, मिली ये बड़ी सजा

by Vishal Bhagat Aug 04, 2018 • 19:25 PM

4 अगस्त। भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ यहां के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन आईसीसी आचार संहिता के लेवल वन के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।  स्कोरकार्ड

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को दोषी पाए जाने के कारण जुर्माने के तौर पर ईशांत की मैच फीस का 15 प्रतिशत हिस्सा काट लिया जाएगा। साथ ही उनके खाते में एक नकारात्मक अंक भी जोड़ा जाएगा। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान जारी कर बताया कि भारतीय गेंदबाज ने मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.7 का उल्लंघन किया जो एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान बल्लेबाज के आउट होने पर गेंदबाज द्वारा उसे उत्तेजित करने वाली भाषा, इशारों का उपयोग करने से जुड़ा हुआ है। 

मैच के तीसरे दिन के पहले सत्र में ईशांत ने इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान को आउट करने के बाद जश्न बनाया जिसे मैच अधिकारियों ने बल्लेबाज को उत्तेजित करने वाला माना।

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

दिन का ख्ेाल समाप्त होने के बाद ईशांत ने अपनी गलती को कबूल करते हुए मैच रैफरी जेफ क्रो द्वारा लगाए गए जुर्माने को मान लिया जिसके कारण किसी प्रकार की आधिकारिक कार्रवाई करने की जरूरत नहीं पड़ी। 

ईशांत पर मैदानी अम्पायर अलीम दार, क्रिस गैफनी, तीसरे अम्पायर मराइस इरासमस और चौथे अम्पायर टॉम रॉबिन्सन ने यह आरोप लगाए थे।