IND vs ENG: विराट कोहली 51 रन बनाकर आउट, भारत हार के करीब पहुंचा
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs ENG: विराट कोहली 51 रन बनाकर आउट, भारत हार के करीब पहुंचा

by Vishal Bhagat Aug 04, 2018 • 15:50 PM

4 अगस्त,(CRICKETNMORE)। अर्धशतक जमाने के बाद विराट कोहली 51 रन बनाकर आउट हो गए हैं। बेन स्टोक्स ने उन्हें एल्बीडब्लू आउट कर दिया है। कोहली के आउट होते ही मोहम्मद शमी भी आउट हुए।

भारत को अभी भी जीत के लिए 53 रन की दरकार है। देखें स्कोरकार्ड 

भारत के कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक जमा लिया है। कोहली ने बेहद ही कमाल की पारी खेली है। हर किसी को कोहली से खासा उम्मीद है। पूरा भारतवर्ष कोहली से एक संघर्षपूर्ण पारी की उम्मीद कर रहा है। 

देखें स्कोरकार्ड 

कोहली ने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जमा दिया है। भारत अभी भी 77 रन पीछे है।

चौथे दिन की शुरूआत में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक दिन के पहले ओवर में ही जेम्स एंडरसन की गेंद पर डेविड मलान के हाथों कैच आउट हो गए हैं। देखें स्कोरकार्ड 

तीसरे दिन का खेल

इंग्लैंड के खिलाफ यहां एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत का दारोमदार एक बार फिर कप्तान विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के कंधों पर आन पड़ा है। इंग्लैंड द्वारा दिए गए 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में एक समय अपने पांच विकेट 78 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन कप्तान कोहली ने एक छोर संभाले रखा और तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक धीरे-धीरे रनों के अंतर को पाट अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। भारत ने दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 110 रनों के साथ किया। 

दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान के साथ कार्तिक 18 रन बनाकर डटे हुए हैं। भारत अभी भी जीत से 84 रन दूर है। मैच में हालांकि इंग्लैंड की जीत की संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता। एजबेस्टन के हालात के मद्देनजर मैच उस पड़ाव पर है कि जीत किसी भी टीम के हिस्से आ सकती है। 

पहली पारी में 149 रनों की संकटमोचन पारी खेलने वाले कोहली ने दूसरी पारी में भी मेजबान गेंदबाजों की स्विंग का अच्छे से सामना किया और अपने पैर विकेट पर जमाए रखे। दिन का खेल खत्म होने तक कोहली ने 76 गेंदों का सामना कर सिर्फ तीन चौक लगाए हैं। 

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 274 रनों पर ही रोक दिया था। इस लिहाज से वो दूसरी पारी में 13 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। 

मैच का तीसरा दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा। इस दिन कुल 14 विकेट गिरे। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर नौ रनों के साथ की और दिन के दूसरे सत्र में भारत ने उसे 180 रनों पर समेट दिया। भारत के लिए ईशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन को तीन और उमेश यादव को दो सफलताएं मिली। 


TAGS