Advertisement
Advertisement

बुमराह ने 9 गेंद के अंदर 5 विकेट झटककर रचा इतिहास, तोड़ा 6 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार (9 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। बुमराह ने अपने कोचे के चार ओवरों में...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 09, 2022 • 22:07 PM
जसप्रीत बुमराह ने 9 गेंद के अंदर 5 विकेट झटककर रचा इतिहास, तोड़ा 6 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह ने 9 गेंद के अंदर 5 विकेट झटककर रचा इतिहास, तोड़ा 6 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड (Image Source: Google)
Advertisement

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार (9 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। बुमराह ने अपने कोचे के चार ओवरों में सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए। आईपीएल में बुमराह ने पहली बार पांच विकेट चटकाने के कारनामा किया। इसके सथ ही उन्होंने कई खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा डॉट गेंद

Trending


बुमराह ने पारी का 18वां और 20वां ओवर डाला, इस दौरान सिर्फ एक रन दिया और 11 डॉट गेंद डाली। इसके साथ ही वह एक आईपीएल पारी में डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा डॉट गेंद डालने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड रविंद्र जडेजा के नाम था, जिन्होंने 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ हुए मुकाबलों में 10 डॉट गेंद डाली थी। 

भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा बेस्ट प्रदर्शन

बुमराह ने बतौर भारतीय तेज गेंदबाज एक आईपीएल पारी में बेस्ट प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बतौर भारतीय खिलाड़ी बेस्ट प्रदर्शन के मामले में उनसे आगे इस लिस्ट में भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ही हैं। कुंबले ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए आईपीएल 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट लिए थे। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि बुमराह ने अपने पांच विकेट सिर्फ 9 गेंद के अंदर चटकाए। इस मुकाबले से पहले बुमराह का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। पहले 10 मैच में उनके खाते में सिर्फ 5 विकेट ही आए थे।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement