X close
X close

केविन पीटरसन गए दुनिया के उलट, जनाब नहीं चाहते कि हो इंडिया vs पाकिस्तान फाइनल

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद दुनियाभर के क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस चाह रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाए लेकिन केविन पीटरसन ऐसा नहीं चाहते हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 09, 2022 • 11:46 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 ग्रुप में अपने पहले दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम ने जिस तरह से वापसी की है उसे देखकर हर कोई हैरान है। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही फैंस ये भी आस लगाए बैठे हैैं कि अब उन्हें एक बार फिर भारत-पाकिस्तान का फाइनल देखने को मिल सकता है। दुनियाभर के के कई क्रिकेट एक्सपर्ट भी यही चाह रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच ही टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाए।

हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ऐसा नहीं चाह रहे हैं। उन्होंने दुनिया के विपरीत जाकर ये बयान दिया है कि वो भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल नहीं देखना चाहते। इस दिग्गज बल्लेबाज को लगता है कि फाइनल में इंग्लैंड और पाकिस्तान दो-दो हाथ करते दिखेंगे। बेटवे के लिए लिखते हुए, पीटरसन ने कहा, "मुझे लगता है कि क्रिकेट की दुनिया पाकिस्तान को भारत से फाइनल में देखना चाहती है, लेकिन इस बात की बहुत अच्छी संभावना है कि फाइनल इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान होने वाला है।"

Trending


उन्होंने आगे कहा, "एडिलेड ओवल में, मुझे लगता है कि इंग्लैंड भारत को हराएगा। इंग्लैंड की टीम काफी गुणवत्ता वाली नजर आ रही है। लेकिन मैं चाहूंगा कि इस मैच में विराट का ऑफ डे रहे।"

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

पीटरसन ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच से पहले सैम कर्रन को ट्रंपकार्ड कहा। पीटरसन ने कर्रन के बारे में बोलते हुए कहा, "मुझे बाएं हाथ की सीम पसंद है, जब खेल के सबसे छोटे रूप की बात आती है तो मुझे आक्रमण का वो अलग कोण पसंद है। हम सभी दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलकर बड़े होते हैं और जब हम अपने करियर की नींव रख रहे होते हैं, तो हमें ज्यादातर दाएं हाथ की गेंदबाजी खेलने को मिलती है। इसलिए, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज से कोण का थोड़ा परिवर्तन कुछ ऐसा है जो मुझे पसंद है।"