X close
X close

साउथ अफ्रीका T20I सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज टीम इंडिया में हुए शामिल,वर्ल्ड कप पर खुलासा नहीं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह मोहम्मद सीरीज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई ने...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 30, 2022 • 10:40 AM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह मोहम्मद सीरीज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार (30 सितंबर) की सुबह इसकी आधिकारिक पुष्टि की। हालांकि बोर्ड ने बुमराह के टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

बुमराह पीठ की चोट से झूझ रहे हैं औऱ वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

Trending


इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के बाद बुमराह पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे। इसके चलते वह एशिया कप में भी हिस्सा नहीं ले सके। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से बुमराह ने वापसी की, लेकिन दो मैच खेलने के बाद वह दोबारा चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। 

सिराज ने भारत के लिए अब तक पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम पांच विकेट दर्ज हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। सिराज ने आईपीएल के 65 मुकाबले में 59 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने इस महीने की शुरूआत में वारविकशायर के लिए खेलते हुए काउंटी क्रिकेट में डेब्यू किया था। सिराज ने पारी में पांच विकेट भी अपने खाते में डाले थे। 

बता दें कि सीरीज के पहले भी भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए थे। दीपक हुड्डा, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या की जगह श्रेयस अय्यर, उमेश यादव और शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया।

भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (2 अक्टूबर) को गुवाहटी में खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा और आखिरी टी-20 इंदौर में होगा। इसके बाद टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी 2 टी-20 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज