धोनी का खुलासा, इस कारण युवा खिलाड़ियों को जल्द सौंप देते हैं विजेता ट्रॉफी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

धोनी का खुलासा, इस कारण युवा खिलाड़ियों को जल्द सौंप देते हैं ट्रॉफी

by Saurabh Sharma Jul 10, 2018 • 16:43 PM

10 जुलाई। धोनी एक महान कप्तान होने के अलावा एक महान खिलाड़ी हैं। धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो मुकाम हासिल किया है वो शानदार रहा है।

 PHOTOS रोहित शर्मा की वाइफ रितीका की खूबसूरत फोटो, देखिए 

इसके अलावा धोनी अपनी कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को काफी मौके देते थे। यही कारण था कि जब भी भारतीय टीम टूर्नामेंट जीतने में सफल रहती थी तो विजेता कप तुरंत पूरी टीम को सौंप देते थे।

धोनी हमेशा से ट्रॉफी के साथ जश्न मनानें में पीछे रहे हैं। ऐसे में इस बारे में धोनी ने एक इंटरव्यू में बात की है और बताई है कि वो ऐसा क्यों करते थे।

धोनी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि क्रिकेट एक टीम गेम है और हम जब कभी भी कोई टूर्नामेंट टीम जीतती है तो उसमें टीम के बांकी खिलाड़ियों का हाथ होता है।

धोनी ने सीधे तौर पर इस बारे में बात करते हुए कहा कि ‘यह बेहद गलत तरीका है कि आपकी पूरी टीम मैच खेलती और जीतती है लेकिन विजेता ट्रॉफी लेने के लिए सिर्फ कप्‍तान को ही बुलाया जाता है?  जो मेरे हिसाब से अनफेयर है।

धोनी ने कहा कि यही कारण है कि जब भी टीम टूर्नामेंट जीतती थी तो मैं तुरंत ही टीम के खिलाड़ियों को विजेता ट्रॉफी दे देता हूं। धोनी ने ये भी कहा कि 15 सेकेंड ट्रॉफी हाथ में रखना मेरे लिए काफी होता है।