X close
X close
Indibet

विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मुंबई की जीत, इतने रन बनाकर रोहित शर्मा हुए आउट

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
October 17, 2018 • 17:45 PM View: 4449

17 अक्टूबर। मुंबई ने बारिश से बाधित मैच में गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में हैदराबाद को 60 रनों से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे।

लाइव स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 25 ओवरों में दो विकेट खोकर 155 रन बना लिए थे। इसी समय बारिश आई और फिर खेल संभव नहीं हो सका। अंपयारों ने वीजेडी प्रणाली का इस्तेमाल किया और मुंबई को 60 रनों से जीत मिली। 

मुंबई की जीत वैसे भी आसान लग रही थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से अपनी छाप छोड़ने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपनी फॉर्म को यहां भी जारी रखा और 44 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। शॉ 82 के कुल स्कोर पर मेहेदी हसन की एक नीची रहती गेंद पर बोल्ड हो गए।  लाइव स्कोरकार्ड

उनसे पहले मुंबई ने रोहित शर्मा (17) का विकेट खो दिया था। रोहित को भी हसन ने 73 के कुल स्कोर पर आउट किया। 

कप्तान श्रेयस अय्यर एक छोर से रन बना रहे थे। बारिश आने तक उन्होंने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन बना लिए थे। अजिंक्य रहाणे 29 गेंदों पर 17 रन बनाकर खेल रहे थे। 

इससे पहले, मुंबई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। रोहित रायडू (नाबाद 121) के अलावा हैदराबाद का कोई और बल्लेबाज विकेट पर खड़े रहकर उनका साथ नहीं दे सका। बवांका संदीप (29) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह इसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। अंत में अमित भंडारी (19) और हसन (23) ने रोहित के साथ कुछ देर खड़े रहने का साहस दिखाया। 

रोहित ने अपनी नाबाद पारी में 132 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और चार छक्के लगाए। 

मुंबई के लिए तुषार देशपांडे ने तीन, रोयस्टन डिएस ने दो विकेट अपने नाम किए। धवल कुलकर्णी, शिवम दुबे, शम्स मुलानी को एक-एक विकेट मिले।   ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को दिल्ली का सामना झारखंड से होगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now