X close
X close
Indibet

पवन नेगी औऱ नवदीप सैनी के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची दिल्ली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 18, 2018 • 17:50 PM View: 3036

बेंगलुरू, 18 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| पवन नेगी की 49 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से खेली गई नाबाद 39 रनों की संघर्षपूर्ण पारी ने दिल्ली को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा दिया है। दिल्ली ने गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में झारखंड को दो विकेट से हरा फाइनल में प्रवेश किया। 20 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में दिल्ली का सामना मुंबई से होगा।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


दिल्ली की जीत में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का भी अहम योगदान रहा। सैनी ने 10 ओवरों में 30 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए और झारखंड को 48.5 ओवरों में 199 रनों पर ऑल आउट करने में अहम भूमिका निभाई। इस लक्ष्य को हासिल करना दिल्ली के लिए आसान नहीं रहा। दिल्ली ने सिर्फ दो गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल किया। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने एक समय अपने आठ विकेट 149 रनों पर ही खो दिए थे लेकिन नेगी ने विकेट पर खड़े रहते हुए सैनी के साथ नौवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। नेगी के साथ सैनी 13 रन बनाकर नाबाद रहे। 

दिल्ली का मजबूत बल्लेबाजी क्रम झारखंड की नपी तुली गेंदबाजी के सामने लगातार विकेट खोता रहा। फॉर्म में चल रहे कप्तान गौतम गंभीर ने 27 रन बनाए तो वहीं नीतिश राणा ने भी 39 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले, सैनी और दो विकेट लेने वाले कुलवंत खेजरोलिया ने झारखंड के ऊपरी क्रम को पूरी तरह विफल कर दिया। सलामी बल्लेबाज आनंद सिंह (36) एक छोर पर खड़े रहे लेकिन कप्तान ईशान किशन (0), शहीम राठौर (5), सौरभ तिवारी (6) कुमार देवव्रत (3) 41 के कुल स्कोर तक ही पवेलियन लौट लिए थे। 

लेकिन विराट सिंह ने 71 गेंदों में 91 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेल झारखंड को संभाला। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। उनको शाहबाज नदीम (29) का भी अच्छा साथ मिला। 

सैनी के अलावा कुलवंत और प्रशांसू विजयरन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now