X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोरोना संकट के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट के उप मुख्य कार्यकारी ने दिया इस्तीफा 

by Saurabh Sharma Jun 03, 2020 • 22:41 PM

ऑकलैंड, 3 जून| न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी एंथोनी क्रमी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब बोर्ड ने कोविड-19 महामारी के प्रभावों से निपटने के लिए खर्च में कटौती के तहत अपने 15 प्रतिशत स्टाफ को कम कर दिया है। स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की रिपोर्ट के अनुसार, एंथनी ने 2015 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड का संचालन किया था।

सूत्रों के अनुसार, ऑकलैंड में एनजेडसी के 80 कर्मचारियों में से 12 और लिंकन के उच्च प्रदर्शन केंद्र, क्राइस्टचर्च के पास, पेरोल से कट के साथ होंगे।

कोविड-19 महामारी ने एनजेडसी पर बुरा प्रभाव डाला है, क्योंकि इसके कारण बोर्ड अपने 10-15 फीसदी कर्मचारियों को नौकरियों से निकालने वाला है, ताकि 60 लाख डालर बचाया जा सके।

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने पिछले सप्ताह कहा था कि कोस्ट कटिंग इसलिए की जा रही है ताकि छह बड़े संघों, जिलों और क्लबों को फंड दिए जा सकें और साथ ही महिला और पुरुषों के घरेलू कैलेंडर को कम नहीं किया जा सके।

व्हाइट ने कहा था, "यह कहना सही होगा कि उस रेवेन्यू में से इतनी कटौती करना अर्थर्पूण है, इसलिए यह कटौती महत्वपूर्ण है। साल की हमारी प्राथमिकताएं तय हैं, जिनके साथ हम समझौता नहीं कर सकते। हम उनमें निवेश नहीं कर सकते। एनजेडसी से कटौती हो रही है, 60 लाख की जिसमें से 15 लाख स्टाफ की तरफ से आएगा।"

उन्होंने कहा था, "हम जो अनुभव कर रहे हैं मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड में बाकी व्यवसाय भी अनुभव कर रहे हैं। यह काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और हमें इससे पार पाना होगा, ताकि हम न्यूजीलैंड क्रिकेट को मजबूत बना सके और हमारे सदस्य भी अच्छा कर सकें।"