Advertisement
Advertisement

VIDEO: अफरीदी की तरह लंबे-लंबे छक्के मारती हैं आयशा, ये लड़की अकेले छीन सकती है भारत से मैच

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने वाली है। इस मैच में पाकिस्तान के पास एक ट्रंप कार्ड है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 12, 2023 • 13:29 PM
Cricket Image for VIDEO: अफरीदी की तरह लंबे-लंबे छक्के मारती हैं आयशा, ये लड़की अकेले छीन सकती है
Cricket Image for VIDEO: अफरीदी की तरह लंबे-लंबे छक्के मारती हैं आयशा, ये लड़की अकेले छीन सकती है (Image Source: Google)
Advertisement

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने टी-20 महिला वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है। आज भारतीय टीम पाकिस्तान की महिला टीम के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी ऐसे में हरमनप्रीत की टीम जीत के साथ शुरुआत करने के लिए बेताब होगी। हालांकि, केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले इस मैच में एक पाकिस्तानी खिलाड़ी भारत के लिए मुसीबत बन सकती है।

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की तारीफ महान वसीम अकरम भी कर चुके हैं। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान की आक्रामक बल्लेबाज आयशा नसीम की जिन्हें लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है। अकरम ने पिछले महीने आयशा का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें आयशा को ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ एक लंबा छक्का लगाते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो को शेयर करते हुए अकरम ने लिखा था कि ये लड़की सीरियस टैलेंट है।

Trending


18 साल की आयशा की बल्लेबाजी देखकर आप भी उनके मुरीद हो सकते हैं और उनको देखकर ये बिल्कुल नहीं कहा जा सकता कि वो इतने लंबे-लंबे छक्के मार सकती हैं। आयशा की तुलना पाकिस्तान के दिग्गज शाहिद अफरीदी से भी की जाती है क्योंकि अफरीदी की ही तरह वो भी लंबे-लंबे छक्के लगाती हैं। आयशा ने 16 साल की उम्र में अपना टी20 डेब्‍यू किया था और तब से लेकर अब तक उन्होंने पाकिस्तान के लिए 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 320 रन बनाए हैं। टी-20 में आयशा के स्ट्राइक रेट की बात करें तो उनका स्ट्राइक रेट 122.60 का है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

जोकि महिला क्रिकेट के मुताबिक काफी शानदार है। ऐसे में हरमनप्रीत एंड कंपनी को पाकिस्‍तान की कप्‍तान बिस्‍माह मारूफ, निदा डार के अलावा आयशा से भी संभलकर रहना होगा क्योंकि जिस तरह से आयशा बल्लेबाजी करती हैं वो अकेले दम पर भारत से मैच छीनने का माद्दा रखती हैं। आयशा भारत के खिलाफ 2 टी20 मुकाबले खेल चुकी हैं ऐसे में उन्हें भारत के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में भी अच्छे से पता है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement