X close
X close
Indibet

PAK vs SL: पाकिस्तान- श्रीलंका का पहला वनडे मैच हुआ रद्द, लेकिन बन गया ये अनोखा रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 28, 2019 • 11:23 AM View: 842

ऐसा पहली बार हुआ है जब बारिश के कारण करांची में कोई वनडे इंटरनेशनल मैच बिना एक भी गेंद के खेल के रद्द हुआ है। इससे पहले करांची में कुल तीन वनडे मैच रद्द हुए हैं, जिसमें से एक मैच में एक भी गेंद खेल नहीं हो सका था। लेकिन ये तीनों ही मैच मैदान में मौजूद दर्शकों द्वारा खेल में खलल डालने के कारण रद्द हुए थे। 

22 अक्टूबर 1982 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेला मुकाबला 12 ओवर के खेल के बाद रद्द हो गया था। क्योंकि मैदान में मौजूद दर्शक तीन ऑस्ट्रेलियाई फील्डर्स पर चीजें फेंक कर मार रहे थे। इसके बाद 14 अक्टूबर 1988 को हुए वनडे मैच को दंगे की संभावना के चलते मैच अधिकारियों ने रद्द कर दिया था। 

Trending


20 दिसंबर 1989 को भारत के खिलाफ हुए मुकाबले को भी 15 ओवर के खेल के बाद रद्द कर दिया था। भारतीय गेंदबाज मनोज प्रभाकर ने पाकिस्तान के टॉप 3 बल्लेबाज को कुल 28 रन के स्कोर पर आउट कर के पवेलियन भेज दिया। अपनी टीम की इतनी बुरी हालत देखकर मैदान में मौजूद दर्शक बवाल मचाने लगे थे। जिसके बाद अंपायर औऱ मैच रैफरी ने मैच रद्द करने का फैसला लिया। 

बता दें कि सीरीज का दूसरा वनडे मैच सोमवार (30 सितंबर) को खेला जाना है औऱ इसके दौरान भी बारिश की संभावना है। तीन मैचों की इस सीरीज के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेली जाएगी। 



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo