X close
X close

PAK vs SL: पाकिस्तान- श्रीलंका का पहला वनडे मैच हुआ रद्द, लेकिन बन गया ये अनोखा रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Sep 28, 2019 • 11:23 AM

ऐसा पहली बार हुआ है जब बारिश के कारण करांची में कोई वनडे इंटरनेशनल मैच बिना एक भी गेंद के खेल के रद्द हुआ है। इससे पहले करांची में कुल तीन वनडे मैच रद्द हुए हैं, जिसमें से एक मैच में एक भी गेंद खेल नहीं हो सका था। लेकिन ये तीनों ही मैच मैदान में मौजूद दर्शकों द्वारा खेल में खलल डालने के कारण रद्द हुए थे। 

22 अक्टूबर 1982 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेला मुकाबला 12 ओवर के खेल के बाद रद्द हो गया था। क्योंकि मैदान में मौजूद दर्शक तीन ऑस्ट्रेलियाई फील्डर्स पर चीजें फेंक कर मार रहे थे। इसके बाद 14 अक्टूबर 1988 को हुए वनडे मैच को दंगे की संभावना के चलते मैच अधिकारियों ने रद्द कर दिया था। 

Also Read: CPL 2019: रहकीम कॉर्नवॉल की तूफानी पारी के दम पर जीते जॉक्स, जमैका तलावाहस प्लेऑफ से बाहर

20 दिसंबर 1989 को भारत के खिलाफ हुए मुकाबले को भी 15 ओवर के खेल के बाद रद्द कर दिया था। भारतीय गेंदबाज मनोज प्रभाकर ने पाकिस्तान के टॉप 3 बल्लेबाज को कुल 28 रन के स्कोर पर आउट कर के पवेलियन भेज दिया। अपनी टीम की इतनी बुरी हालत देखकर मैदान में मौजूद दर्शक बवाल मचाने लगे थे। जिसके बाद अंपायर औऱ मैच रैफरी ने मैच रद्द करने का फैसला लिया। 

बता दें कि सीरीज का दूसरा वनडे मैच सोमवार (30 सितंबर) को खेला जाना है औऱ इसके दौरान भी बारिश की संभावना है। तीन मैचों की इस सीरीज के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेली जाएगी।