X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI, कुलदीप- युजवेंद्र चहल में किसे मिलेगा मौका !

By Vishal Bhagat Dec 14, 2019 • 14:44 PM

14 दिसंबर। भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ होने वाले तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी। भारत ने हाल ही में टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी है और अब उसकी नजरें अपने इस फॉर्म को वनडे सीरीज में भी जारी रखते हुए इस सीरीज में भी मेहमान टीम का पत्ता साफ करने पर हैं।

सीरीज शुरू होने से पहले ही हालांकि मेजबान टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं। ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी। धवन की जगह मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है।

अपने इन चोटिल खिलाड़ियों के बावजूद भारतीय टीम अपनी घरेलू परिस्थितियों में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी। कप्तान विराट कोहली के लिए हालांकि अंतिम एकादश का चयन करना थोड़ा मुश्किल होगा। टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण पहले ही यह कह चुके हैं कि वह एक आदर्श और संतुलित टीम पर ध्यान दे रहे हैं।

अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि मेजबान टीम चेन्नई की धीमी पिच को देखते हुए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी अंतिम एकादश में मौका देती है।

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग xi
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी