X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे टी-20 में भारतीय प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, जानिए बदलाव होेंगे या नहीं, संभावित XI !

By Vishal Bhagat Jan 28, 2020 • 16:46 PM

28 जनवरी। हेमिल्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। भारत की टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 2- 0 की बढ़त लेने में सफल रही है। ऐसे में तीसरा टी-20 मैच भी जीतकर भारतीय टीम सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी।

कोहली ने दूसरे टी20 में मिली जीत के बाद गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि जिस लाइन और लेंथ पर हमने गेंदबाजी की, उसने मैच पर कंट्रोल बनाए रखा। विराट ने कहा कि गेंदबाज इस सीरीज में हमारे ताकत हैं। 

इस समय टीम पूरी तरह से संपूर्ण है ऐसे में विजयी टीम के साथ किसी तरह की फेर - बदल नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाज शानदार प्रदर्शन जरूर कर रहे हैं लेकिन शार्दुल ठाकुर लगातार अपनी गेंदबाजी के दौरान ज्यादा रन दे रहे हैं।

लेकिन जिस तरह से कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ की है उससे यह बात निश्चित है कि तीसरे टी-20 में नवदीप सैनी को मौका नहीं मिलेगा। यानि शार्दुल ठाकुर के साथ ही कोहली तीसरे टी-20 में जाएंगे। 

आपको बता दें कि हेमिल्टन का मैदान ऑकलैंड के मैदान से बड़ा है ऐसे में शार्दुल ठाकुर के पास वापसी करने का मौका भी होगा। वहीं भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव की गुंजाइश काफी कम नजर आ रही है। यदि भारतीय टीम मैनेजमेंट बदलाव के बारे में सोचेगी तो शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। 

तीसरे टी-20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी/ शार्दुल ठाकुर