X close
X close
Indibet

धोनी बनना चाहते हैं रियान पराग, नंबर 6 और 7 की पोजिशन पर करना चाहते हैं राज

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) का एक लक्ष्य है। रियान पराग को उम्मीद है कि वो महान एमएस धोनी (MS Dhoni) की भूमिका टीम इंडिया में निभा सकते हैं।

By Prabhat Sharma June 13, 2022 • 19:40 PM

रियान पराग (Riyan Parag) आईपीएल 2022 में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 20 साल के इस लड़के ने 17 मैचों में एक अर्धशतक की मदद से केवल 183 रन ही बनाए थे। आईपीएल के ज्यादातर मैचों में रियान पराग को लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था। 

लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के चलते रियान पराग के पास ज्यादा गेंदे खेलने का मौका नहीं रहता था। लेकिन, ये ऐसा कुछ नहीं है जिसे वो अफसोस के साथ देखता है। इसके विपरीत रियान पराग अपने रोल में और बेहतर होना चाहते हैं। रियान पराग का लक्ष्य है कि वो बल्लेबाजी क्रम में नंबर 6 और 7 स्थान पर फिनिशर की भूमिका निभा सकें। 

Trending


रियान पराग वो ही काम करना चाहते हैं जो महान एमएस धोनी ने अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान भारत और सीएसके के लिए किया। एक जाने माने यूट्यूब चैनल के साथ बातचीत के दौरान रियान पराग ने कहा, 'मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं। नंबर 6 और 7 पर खेलना आसान नहीं हैं। लोग सोचते हैं कि आप बस आते हैं और छक्के मारते हैं, कोई तनाव नहीं। लेकिन ये ऐसा नहीं है।' 

यह भी पढ़ें: 'ऋषभ-ऋषभ', उर्वशी रौतेला को देख स्टूडेंट्स चिल्लाने लगे ऋषभ पंत का नाम

रियान पराग ने आगे कहा, 'मैंने कुछ अच्छी पारियां खेलीं और मैं निश्चित रूप से और बेहतर कर सकता था। लेकिन जैसा मैंने कहा सीखने के लिए बहुत कुछ है। मैं जिस स्थिति में बल्लेबाजी करता हूं उससे खुश हूं। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपनी बल्लेबाजी की स्थिति से खुश हूं। मैं नंबर 6 और 7 पर बेस्ट बनना चाहता हूं। विश्व क्रिकेट में केवल एक खिलाड़ी ने ऐसा किया है और वह हैं एमएस धोनी।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Riyan Paragg(@riyanhparag)

धोनी को छोड़कर किसी अन्य व्यक्ति का नाम मेरे दिमाग में नहीं आता है। मैं वैसा ही कुछ करना चाहता हूं। उम्मीद है कि मुझे जो भी अनुभव मिला है, मैं आने वाले वर्षों में उसका उपयोग करूं।' बता दें कि रियान पराग भारत के 2018 अंडर -19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now