X close
X close
Indibet

विक्रम राठौड़ ने कहा, पांचवें दिन ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए रहेगा सबसे अहम

IANS News
By IANS News
September 06, 2021 • 11:44 AM View: 305

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) का मानना है कि टीम के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के अंतिम दिन अहम भूमिका निभाएंगे। जडेजा को पहले चार टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन की जगह लिया गया है। उन्हें बल्लेबाजी में भी नंबर-5 पर उतारा गया। राठौड़ का कहना है कि अंतिम दिन स्पिनर की भूमिका अहम होगी।

राठौड़ ने कहा, "मुझे लगता है कि अंतिम दिन जडेजा अहम भूमिका निभाएंगे क्योंकि पांचवें दिन पिच स्पिनरों की मददगार हो सकती है। वह अच्छी गेंदबाजी करते हैं। जडेजा नियंत्रित होकर गेंदबाजी करते हैं, पिछले 5-6 ओवर में उन्होंने काफी मौके बनाए।"

Trending


उन्होंने कहा, "पांचवें दिन भाग्य ने साथ दिया तो इन मौकों से विकेट मिल सकते हैं। जडेजा इन कारणों की वजह से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उनके अलावा मध्य तेज गेंदबाजों को भी बेहतर करना होगा।"

बल्लेबाजी कोच ने जडेजा को चौथे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजने का कारण बताया।

राठौड़ ने कहा, "यह योजना बाएं-दाएं संयोजन बनाने के लिए थी। पंत और जडेजा बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और नंबर-6 और नंबर-7 पर साथ होते हैं। हम इन्हें ब्रेक देना चाहते थे। जडेजा ने पिछले मैच में आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी की और हम देखना चाहते थे कि यह किस तरह मध्यक्रम में हमारे संतुलन पर प्रभाव डालता है। हालांकि, अभी यह नहीं कह सकते कि यह लंबी अवधि का विकल्प है।"

उन्होंने साथ ही रहाणे के लगातार रन नहीं बनाने को लेकर चिंता नहीं जताई। राठौड़ ने कहा, "मैंने पहले भी कहा है कि जब आप लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं तो आप ऐसे दौर से गुजरते हैं जहां आप रन नहीं बना पाते। यह ऐसा समय है जब हमें उनका समर्थन करना चाहिए। हमने ऐसा चेतेश्वर पुजारा के साथ भी देखा। हमें उम्मीद है कि रहाणे फॉर्म हासिल करेंगे और भारतीय टीम के बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभाएंगे।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo