X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीटीम के अंतरिम कोच रिचर्ड पायबस की नियुक्ति पर क्रिकेट वेस्टइंडीज में विवाद खड़ा हुआ

by Vishal Bhagat Jan 09, 2019 • 15:45 PM

9 जनवरी। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच रिचर्ड पायबस की नियुक्ति पर क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) में विवाद खड़ा हो गया है। लीवार्ड्स आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड (एलआईसीबी) ने सीडब्ल्यूआई से पिछले हफ्ते हुई पायबस की नियुक्ति को रद्द करने को कहा है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एलआईसीबी ने कहा है कि जिस तरह सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष डेव कैमरून ने पायबस की नियुक्ति की है, वह सही नहीं है। 

एआईसीबी ने ईमेल में लिखकर सीडब्ल्यूआई से कहा, "सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण, अमान्य और गैरकानूनी है कि वह किसी एक शख्स को अचानक से चुने और बोर्ड को इसकी कोई पूर्व सूचना भी न दे।"

एलआईसीबी ने इस मंगलवार तक सीडब्ल्यूआई से इस पर जवाब मांगा था लेकिन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक सीडब्ल्यूआई ने डेडलाइन पूरी होने तक जबाव नहीं दिया हालांकि वह इस सप्ताह के अंत तक इसका जबाव दे सकती है। 

पायबस को पिछले सप्ताह विंडीज का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 23 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही घरेलू सीरीज से शुरू होगा। पायबस टीम के पूर्व कोच स्टुअर्ट लॉ का स्थान लेंगे। स्टुअर्ट ने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही कोच पद छोड़ने का फैसला किया था।