X close
X close
Indibet

सिक्सर किंग Rohit Sharma ने तूफानी पचास से मचाया धमाल, वनडे में ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार (12 जुलाई) को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। रोहित ने 58 गेंदों में नाबाद 76 रनों की पारी खेली, और

By Saurabh Sharma July 12, 2022 • 22:32 PM

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार (12 जुलाई) को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। रोहित ने 58 गेंदों में नाबाद 76 रनों की पारी खेली, और इस दौरान छह चौके और पांच छक्के जड़े।

अपनी इस पारी के दौरान रोहित ने वनडे क्रिकेट में अपने 250 छक्के पूरे कर लिए। इस आंकड़े तक पहुंचने वाले वह भारत के पहले और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उनसे आगे शाहिद अफरीदी (351), क्रिस गेल (331) और सनथ जयसूर्या (270) जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं। 

Trending


भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले मे दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं, जिनके नाम वनडे में 222 छक्के दर्ज हैं। 
इसके अलावा बतौर विदेशी खिलाड़ी इंग्लैंड में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर जड़ने के मामले में रोहित संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उनका इंग्लैंड में यह 13वां पचास प्लस स्कोर है। उनसे पहले राहुल द्रविड़, विराट कोहली और केन विलियमसन ने भी 13-13 बार यह कारनामा किया है। 

इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड 110 रनों पर ऑलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट लिया। 

इसके जवाब में भारत ने बिना कोई विकेट गवांए 18.4 ओवरों में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित और शिखर धवन ने मिलकर 114 रनों की नाबाद साझेदारी की। धवन ने 54 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now