X close
X close
Indibet

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा ने टेस्ट में कप्तानी डेब्यू करते ही बनाया बड़ा 'अनचाहा रिकॉर्ड', जिसे कोई नहीं तोड़ना चाहेगा

India vs Sri Lanka 1st Test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही अनाचाहा रिकॉर्ड अपन नाम कर लिया। बता दें कि टेस्ट में

By Saurabh Sharma March 04, 2022 • 10:30 AM View: 440

India vs Sri Lanka 1st Test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही अनाचाहा रिकॉर्ड अपन नाम कर लिया। बता दें कि टेस्ट में बतौर कप्तान रोहित का यह पहला मुकाबला है। इस फॉर्मेट में भारत के वह 35वें कप्तान बन गए हैं।  साउथ अफ्रीका दौरे के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। 

दूसरे सबसे उम्रदराज कप्तान

Trending


रोहित ने 34 साल 308 दिन की उम्र में पहली बार भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी की है। इसके साथ ही वह पिछले 60 साल में भारत के दूसरे सबसे उम्रदराज कप्तान बन गए हैं। इस मामले में उनसे आगे पूर्व कप्तान अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने 37 साल 36 दिन की उम्र में पहली बार टेस्ट में भारत की कप्तानी की थी। 

धोनी-कोहली की लिस्ट में शामिल 

लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी पहले ही रोहित को सौंप दी गई थी और श्रीलंका सीरीज से पहले उन्हें टेस्ट में भी टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मिली। रोहित तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी, विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे ने तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। यह पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now