X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया, ये रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

by Vishal Bhagat Aug 04, 2018 • 17:26 PM

4 अगस्त। इंग्लैंड ने यहां एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत को 31 रनों से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

स्कोरकार्ड 

इंग्लैंड ने चौथी पारी में भारत के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 54.2 ओवरों में 162 रनों पर ढेर होकर मैच गंवा बैठी। 

ये रहा मैच का टर्निंग पॉइंट 

भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने 93 गेंदों में चार चौकों की मदद से 51 रनों की जुझारू पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें समर्थन नहीं मिला। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

भारत ने तीसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 110 रनों के साथ किया था। चौथे दिन कप्तान और उनके साथ नाबाद लौटने वाले दिनेश कार्तिक (20) पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी। जेम्स एंडरसन ने कार्तिक को दिन के पहले ओवर में ही पवेलियन भेज दिया। 

बेन स्टोक्स ने 141 के कुल स्कोर पर कोहली को आउट कर भारत की जीत लगभग तय कर दी। स्टोक्स ने हार्दिक पांड्या को 31 रनों के निजी स्कोर पर भारत की पारी समेट दी।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में स्टोक्स ने चार विकेट लिए। एंडरसन और ब्रॉड को दो-दो सफलताएं मिलीं। सैम कुरैन और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला। 

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए थे। भारतीय टीम कप्तान कोहली के 149 रनों के बाद भी अपनी पहली पारी में 274 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 13 रनों की बढ़त मिली थी। इंग्लैंड के दूसरी पारी में 180 रनों पर आउट होने के बाद भारत को 194 रनों का लक्ष्य मिला था।