X close
X close

India vs Australia: संजय मांजरेकर भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में निभाएंगे कमेंटेटर का रोल,कमेंट्री पैनल में ये दिग्गज भी शामिल

By Saurabh Sharma
Nov 07, 2020 • 15:54 PM

आईपीएल 2020 के कमेंट्री पैनल से नदारद रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर एक बार फिर अपने इस रोल में नजर आ सकते हैं। मुंबई इंडियंस की खबर के अनुसार मांजरेकर 27 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे।

इस सीरीज के लिए ब्रॉडकास्टर सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने मांजरेकर के अलावा सुनील गावस्कर और हर्षा भोगले को चुना है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई एक्सपर्ट के तौर पर माइकल क्लार्क, ग्लेम मैक्ग्राथ और एंड्रयू साइमंड्स को अप्रोच किया गया है। इसके अलावा हिंदी कमेंट्री के लिए पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग को भी अप्रोच किया है। 

Also Read: IPL 2020: 13 सालों से RCB ने क्यों नहीं जीती आईपीएल ट्रॉफी?, 2 बार के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने बताई वजह

बता दें कमेंट्री के दौरान अपने विवादित कमेंट्स को लेकर बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल के कमेंट्री पैनल में जगह नहीं दी थी। पहली बार ऐसा हुआ था जब वह आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। 

मांजरेकर ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान रविंद्र जडेजा को टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी कहा था। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था। इससे बाद भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए पिंक टेस्ट मैच के दौरान साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ भी ऑन एयर विवाद हो गया था।  कुछ समय पहले मांजरेकर ने ई-मेल के जरिए बीसीसीआई से मांफी भी मांगी थी,लेकिन उसके बाद भी उन्हें आईपीएल के कमेंट्री पैनल में जगह नहीं मिली थी। 

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम तीन वनडे औऱ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। 17 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच डे-नाइट होगा।