Advertisement
Advertisement

'ना शुक्रिया ना सम्मान केवल अपमान', शर्म करो BCCI

विराट कोहली अब टीम इंडिया के वनडे कप्तान नहीं हैं। रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 09, 2021 • 13:03 PM
Cricket Image for Shame On Bcci Trending On Twitter After Virat Kohli Captaincy Was Snatched
Cricket Image for Shame On Bcci Trending On Twitter After Virat Kohli Captaincy Was Snatched (Virat kohli )
Advertisement

विराट कोहली अब टीम इंडिया के वनडे कप्तान नहीं हैं। रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। इस आर्टिकल को लिखते वक्त अगर हम यह लिखते कि विराट कोहली ने वनडे कप्तानी खुद छोड़ी है तब हमें ज्यादा खुशी होती। लेकिन, माहौल देखकर ऐसा लगता है कि विराट कोहली से कप्तानी जबरन छिनी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली टीम इंडिया के वनडे कप्तान बने रहना चाहते थे। लेकिन बोर्ड को कुछ और ही मंजूर था। कुछ समय पहले ही रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाया गया था। ऐसे में विराट की जगह रोहित को वनडे कप्तान बनाए जाने की अटकलें लग रही थीं। कोहली ने खुद सार्वजनिक डोमेन में आकर अपने टी-20 कप्तानी के छोड़ने के फैसले के बारे में सबको बताया था लेकिन, इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ।

Trending


खबरों की मानें तो बोर्ड ने विराट कोहली से कहा था कि वो खुद ऐलान करें की वो कप्तानी छोड़ रहे हैं। इसके लिए बोर्ड ने विराट को 48 घंटे का समय दिया था लेकिन विराट कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में बोर्ड और चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले पैनल को एकतरफा निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

वहीं इस खबर के सामने आने के बाद यूजर्स का गुस्सा फूटा है। ट्विटर पर #shameonBCCI ट्रेंड कर रहा है। लोग विराट के साथ किए गए इस व्यवहार को लेकर बीसीसीआई की जमकर आलोचना कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'ना शुक्रिया ना सम्मान, केवल अपमान किया है बीसीसीआई ने विराट कोहली का।' वहीं अन्य यूजर भी कमेंट के माध्यम से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

विराट कोहली का रिकॉर्ड रहा है शानदार: बता दें कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 वनडे मुकाबले खेले जिसमें भारत ने 65 मुकाबलों में जीत दर्ज की वहीं 27 मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान टीम इंडिया का विन पर्सेंटेज 70.43 का रहा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement