X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह के ‘सिक्सर’ से ऑस्ट्रेलिया 151 रनों पर ढेर,भारत दोबारा बल्लेबाजी करने उतरा

by Saurabh Sharma Dec 28, 2018 • 10:39 AM

मेलबर्न, 28 दिसम्बर (CRICKETNMORE)| भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रनों पर ही ढेर कर दिया। देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 443 रनों पर घोषित कर दी थी। इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया 292 रन पीछे है और भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन मेहमान टीम ने ऐसा न करने का फैसला करते हुए अपनी दूसरी पारी खेलने का निर्णय लिया। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस हैरिस और कप्तान टिम पेन ने सबसे ज्यादा 22-22 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने 20 रनों का योगदान दिया। उस्मान ख्वाजा 21, शॉन मार्श 19, पैट कमिंस 17 रनों का योगदान दे सके। 

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने दो विकेट अपने नाम किए। ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। 

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के आठ रनों के साथ की थी। पहले सत्र में उसने चार विकेट गंवाए तो दूसरे सत्र में तीन विकेट खोकर वह पूरी तरह से बैकफुट पर थी। तीसरे सत्र में बुमराह ने बाकी के तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को बेहद सस्ते में पवेलियन भेज दिया।