X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

डेल स्टेन ने स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी को देखकर कही ऐसी बात, इस कारण कर रहे हैं कमाल की बल्लेबाजी

by Vishal Bhagat Oct 10, 2019 • 14:28 PM

10 अक्टूबर। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की उनकी निरंतरता के लिए तारीफ की है। स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा था। प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने एशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की और 110.57 की औसत से 774 रन जोड़े। साथ ही वह भारत के विराट कोहलो को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट में नंबर-1 रैकिंग पर भी कब्जा जमाया।

आईसीसी के वेबसाइट ने स्टेन के हवाले से लिखा, "स्टीव के पास जो तकनीक है, जो उन्होंने विकसित की है, उससे वे गेंदबाजों को बाएं, दाएं और मध्य में आकर असमंजस में डाल रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी हैं। उनकी आंखे बेहतरीन काम करती हैं। उनकी तकनीक अलग और मुश्किल है जो उनके लिए अच्छी तरह काम कर रही है।"

एक ओर जहां स्मिथ ने एशेज में दमदार प्रदर्शन किया था वहीं उनके ही साथ एक साल के लिए प्रतिबंधित किए गए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एशेज में खराब फॉर्म में थे। स्टेन ने वार्नर का बचाव भी किया है।

स्टेन ने कहा, "मैंने जितने भी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है उनमें वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। वह पहली गेंद और टेस्ट में पहले दिन से आप पर दबाव डालते हैं। विश्व स्तर के खिलाड़ी रातों-रात खराब नहीं बनते, खासकर एक खराब दौरे से भी नहीं। वह फॉर्म में आ जाएंगे। मैं उन्हें टीम से बाहर नहीं करूंगा।।"