X close
X close

IPL 2020: सुनील गावस्कर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के इस खिलाड़ी को बताया टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा गेम चेंजर

By Saurabh Sharma
Sep 19, 2020 • 13:04 PM

पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया जो वर्ल्ड टी-20 क्रिकेट में एक नई क्रांति लेकर आया और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को बदल दिया। गावस्कर के अनुसार वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसल को टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा "गेम चेंजर" बताया है। उनके अनुसार रसेल अपने दम पर मैच का पासा पलटने की काबिलियत रखते हैं।

स्पोर्टस्टार के अपने कॉलम में गावस्कर ने लिखा, " कोलकाता नाईट राइडर्स(केकेआर) से खेलने वाले आंद्रे रसल टी20 फॉर्मेट के सबसे बड़े गेम चेंजर रहे है।"

Also Read: युवराज सिंह ने 6 छक्कों को याद कर ब्रॉड के साथ की मस्ती, तो गौतम गंभीर बोले- ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर

आपको बता दें कि आंद्रे रसल ने पिछले कुछ सीजन में केकेआर के तरफ से खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया है। पिछले साल उन्होंने 13 पारियों में 204.81 की स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी चटकाए थे।

इस बार कई क्रिकेट दिग्गजों का कहना है कि कोलकाता नाईट राइडर्स के मैनेजमेंट को आंद्रे रसल को बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा ऊपर भेजना चाहिए ताकि वो तबातोड़ रन बना सके। अभी हाल ही में केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर रसल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते है और 60 गेंदें खेलते है तो वह टी20 क्रिकेट में 200 रन भी बना सकते है।

गावस्कर ने इसके आलवा केकेआर में शामिल हुए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बारे में कहा कि वो इस तेज गेंदबाज की गेंदबाजी देखने के लिए काफी उत्साहित है। केकेआर ने उन्हें 15.50 करोड़ में खरीदा है और ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कमिंस टूर्नामेंट में क्या कमाल करते है।

गावस्कर ने साथ में केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुलम और बाएं हाथ के इंग्लैंड के बल्लेबाज ओएन मोर्गन की भी तारीफ की और कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों का अनुभव टीम को बहुत फायदा पहुंचाएगा।