X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंकाई टीम को मिला नया कप्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में करेंगे कप्तानी

by Vishal Bhagat Jun 23, 2018 • 15:32 PM

23 जून। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार से शुरू होने जा रही तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को कप्तान बनाए जाने की घोषणा की है। गुलाबी गेंद से होने वाले इस एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच में लकमल दिनेश चंडीमल की जगह लेंगे, जिन्हें बाल टेम्परिंग मामले में एक मैच के लिए प्रतिबंधित किया जा चुका है। 

पाकिस्तान के इन 4 क्रिकेटरों की वाइफ है बहुत खूबसूरत, देखें PICS

चंडीमल ने अपने ऊपर लगे प्रतिबंध के खिलाफ अपील की थी, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा नियुक्त न्यायिक आयुक्त माइकल बेलॉफ क्यूसी ने शुक्रवार को खारिज कर दिया था।

बोर्ड की ओर से जाारी एक बयान में कहा गया,"श्रीलंका क्रिकेट यह घोषणा करना चाहता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार से शुरू होने जा रही तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल टीम के कप्तान होंगे। लकमल को चंडीमल की अनुपस्थिति में कप्तान नियुक्त किया गया है।" 

अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ भी कप्तान के रूप में एक विकल्प थे लेकिन ऊंगलियों में चोट के चलते उनका दिन-रात्रि टेस्ट में खेलना संदिग्ध मना जा रहा है। 

इस बीच, चंडीमल द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को स्वीकार करने के बाद उनका उनका प्रतिबंध लंबे समय तक के लिए बढ़ सकता है। अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में दोनों टेस्ट मैच से बाहर रह सकते हैं।  पाकिस्तान के इन 4 क्रिकेटरों की वाइफ है बहुत खूबसूरत, देखें PICS

श्रीलंका की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। मेहमान टीम पहला मैच हार गई थी जबकि दूसरा ड्रॉ रहा था।