Advertisement
Advertisement

DRS पर भड़के बेन स्टोक्स, बोले- 'जैक क्रॉली को गलत आउट दिया गया'

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बयान दिया है जो काफी सुर्खियों में है। उन्होंने जैक क्रॉली को आउट दिए जाने पर अपनी निराशा जाहिर की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 05, 2024 • 16:39 PM
DRS पर भड़के बेन स्टोक्स, बोले- 'जैक क्रॉली को गलत आउट दिया गया'
DRS पर भड़के बेन स्टोक्स, बोले- 'जैक क्रॉली को गलत आउट दिया गया' (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में 106 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। इंग्लैंड को ये मैच जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड की टीम 292 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत ने मैच जीत लिया। एक समय जब जैक क्रॉली खेल रहे थे तब इंग्लैंड के जीतने की उम्मीद भी नजर आ रही थी लेकिन उनके आउट होते ही इंग्लैंड मैच में पीछे हो गया।

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जैक क्रॉली ने 73 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, जिस तरह से क्रॉली आउट हुए उसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद चल रहा है। कुछ लोगों का मानना है कि क्रॉली नॉटआउट थे और गलत टेक्नोलोजी की वजह से क्रॉली को आउट दिया गया। अब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी डीआरएस पर अपनी निराशा जाहिर की है।

Trending


मैच के बाद प्रेस से बात करते हुए, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, 'इस अवसर पर तकनीक गलत हो गई। जैक क्रॉली का एलबीडब्ल्यू फैसला गलत था।'

स्टोक्स के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी फैंस इंग्लिश टीम और उनके कप्तान को ट्रोल कर रहे हैं। उनका मानना है कि इंग्लैंड ये मैच हार गया है इसीलिए ये सब बातें हो रही हैं अगर वो जीत जाते तो वो कभी डीआरएस पर सवाल ना उठाते। खैर, यदि इस मामले में कोई तकनीकी खराबी थी, तो संभवतः आईसीसी इस घटना पर एक बयान जारी करेगी। अन्यथा, ये टेक्नोलोजी द्वारा लिया गया एक और निर्णय बनकर रह जाएगा जो सही 'महसूस' नहीं होता।

Also Read: Live Score

गौरतलब है कि कुलदीप की गेंद को क्रॉली ने बैकफुट पर मारने की कोशिश की थी लेकिन वो पूरी तरह चूक गए और गेंद उनके पैड्स में जा लगी। अंपायर ने नॉटआउट कहा और भारत ने रिव्यू ले लिया। रिव्यू से पता चला कि गेंद लेग स्टंप से टकरा रही थी जिसके चलते क्रॉली को आउट घोषित कर दिया गया। लंच से ठीक पहले ये एक महत्वपूर्ण विकेट था, क्योंकि क्रॉली इंग्लैंड के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और 73 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि, क्रॉली को आउट होते देख इंग्लैंड खेमा हैरान रह गया। ट्विटर पर भी इस विकेट को लेकर बहस शुरू हो गई। पहली बार देखने पर ये नॉट आउट लग रहा था और अंपायर माराइस इरास्मस ने भी नॉट आउट ही दिया था लेकिन डीआरएस के मुताबिक, गेंद लेग स्टंप पर लग रही थी। हालांकि, फैंस के अलग-अलग स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि गेंद पहले से ही लाइन में थी और पैड पर टकराने से पहले गेंद लेग स्टंप से दूर जा रही थी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement