लॉर्ड्स टेस्ट: UPDATE इतने बजे फिर से शुरू होगा लॉर्ड्स टेस्ट, जानिए
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

लॉर्ड्स टेस्ट: UPDATE इतने बजे फिर से शुरू होगा लॉर्ड्स टेस्ट, जानिए

by Vishal Bhagat Aug 12, 2018 • 18:14 PM

12 अगस्त। मेजबान इंग्लैंड ने यहां ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी और 289 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने इसके जवाब में लंच तक 17 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। स्कोरकार्ड

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के स्कोर से 272 रन पीछे हैं जबकि उसके आठ विकेट शेष है। लंच की घोषणा होने के समय चेतेश्वर पुजारा 24 गेंदों पर पांच रन और अजिंक्य रहाणे छह गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।  हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय खातो खोले बिना जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जॉनी बेयर्सस्टो को कैच दे बैठे। विजय जब आउट हुए उस समय भारतीय टीम का खाता भी नहीं खुला था। 

विजय के आउट होने के बाद लोकेश राहुल (10) भी एंडरसन की गेंद पर पगबाधा करार किए गए। राहुल ने 16 गेंदों पर दो चौके लगाए। 

इंग्लैंड के लिए एंडरसन अब तक आठ रन पर दो विकेट हासिल कर चुके हैं। 

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया और सात विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। 

मेजबान टीम ने चौथे दिन अपने स्कोर में 39 रन का और इजाफा किया और एक विकेट गंवाया। सैम कुरेन (40) के आउट होते कप्तान जोए रूट ने पारी घोषित कर दी। 

वोक्स ने अपनी नाबाद पारी में 177 गेंदों पर 21 चौके लगाए। वहीं कुरेन ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। वोक्स और कुरेन के बीच सातवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई। 

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने 66 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 96 रन पर तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को 101 रन पर एक विकेट मिला।