X close
X close
Indibet

इस कारण ड्रेसिंग रूम से भागकर बाहर आए कोच राहुल द्रविड़, मैदान पर 12वें खिलाड़ी के हाथों भेजी पर्ची

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 29, 2021 • 11:08 AM View: 1117

भारत को बुधवार (28 जुलाई) को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रनों का छोटा स्कोर बनाया। जीत के लक्ष्य का पीछे करने उतरी श्रीलंका ने दो गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल की। 

मैच के अंत के ओवरों के दौरान इस दौरे पर भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने 12वें खिलाड़ी के हाथों मैदान पर एक पर्ची भेजी। यह वाकया हुआ मैच के 18वें ओवर में जब बारिश के कारण मैच कुछ मिनट के लिए रोकना पड़ा, उस समय श्रीलंका का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 113 रन था। 

Trending


इस बीच द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम से बाहर आकर एक पर्ची 12वें खिलाड़ी संदीप वॉरियर (Sandeep Warrier) को दी। द्रविड़ ने वॉरियर को दौड़कर यह पर्ची मैदान टीम के पास पहुंचाने का इशारा किया। शायद इस पर्ची के जरिए द्रविड़ ने टीम तक यह संदेश पहुंचाया था कि अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाता है तो डकवर्थ लुईस नियम के अमुसार 18 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर कितना होना चाहिए। बता दें कि लंका लक्ष्य से तीन रन पीछे थी। लेकिन कुछ मिनट में ही बारिश बंद हो गई और मैच के स्कोर और ओवरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।  

गौरतलब है कि क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव आने के बाद उनसे क्लोज कॉनटेक्ट में आए 8 खिलाड़ियों को टीम मैनेजमेंट ने आइसोलेशन में भेज दिया है। जिसके चलते दूसरे टी-20 में भारत के लिए 4 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। इसके अलावा दौरे पर आए 5 नेट गेंदबाजों को भी मुख्य टीम में शामिल किया गया है।  

भारत-श्रीलंका के बीच तीसरा औऱ निर्णायक टी-20 मैच गुरुवार (29 जुलाई) को खेला जाएगा। 

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo