X close
X close
Indibet

2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में से कोहली, रोहित से आगे निकलना चाहता है वेस्टइंडीज का ये बल्लेबाज

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
December 18, 2019 • 10:57 AM View: 704

विशाखापट्टनम, 17 दिसम्बर | वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शै होप 2019 का अंत वनडे में साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर करना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा को सूची से हटाना होगा, जिसके लिए वो तैयार हैं। होप हालांकि मानते हैं कि टीम को पहले सीरीज जीतने की जरूरत है।

विंडीज ने भारत को चेन्नई में खेले गए मैच में मात दे तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अब बुधवार को दोनों टीमें दूसरे वनडे में उतरेंगी जहां विंडीज की नजरें सीरीज अपने नाम करने पर होंगी।

Trending


होप इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनके नाम अभी तक 1225 रन हैं। वह विराट कोहली (1292) और रोहित शर्मा (1268) से पीछे हैं।

दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में होप ने कहा, "एक बल्लेबाज के तौर पर, आप जितना हो सके योगदान देना चाहते हो और अगर इससे टीम को जीतने में मदद मिलती है तो यह और ज्यादा संतोषजनक है। उम्मीद है कि हम उन्हें जल्दी आउट कर सकें और फिर बड़ा स्कोर कर सकें और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले जा सकूं।"

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी गुरुवार को होनी है। होप से पूछा गया कि क्या उनके खिलाड़ी मैच खेलते हुए इस बात को ध्यान में रखेंगे।

इसके जवाब में होप ने कहा, "मैं निश्चित हूं कि ऐसा होगा, लेकिन मैं इस बात को लेकर भी आश्वस्त हूं कि यह दूसरी प्राथमिकता होगी। हम यहां भारत के खिलाफ सीरीज खेलने आए हैं इसलिए इसके बाद सभी दूसरी चीजें हैं।"

उन्होंने कहा, "हां कुछ खिलाड़ी निश्चित तौर पर नीलामी को ध्यान में रखेंगे लेकिन हम भारत के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं जो इस समय मुख्य चीज है।"

पहले मैच में होप 102 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। दूसरे मैच में अपनी भूमिका को लेकर होप ने कहा, "मेरा काम विकेट पर टिके रहना, खेलना, और विकेट नहीं देना है। यह टीम की जरूरत की बात है। अगर रनों के लक्ष्य पीछा करते हुए जरूरत पड़ी कि मुझे तेज खेलना हुआ तो मैं वो भी करूंगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now