Advertisement
Advertisement
Advertisement

AUS vs WI: ट्रैविस हेड ने पहली गेंद पर आउट होकर बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, 146 साल में तीसरी बार हुआ ऐसा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head King Pair) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा में दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पहली गेंद पर आउट होकर अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया। शमर जोसेफ (Shamar Joseph)...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 28, 2024 • 11:14 AM
Advertisement

हेड ऑस्ट्रेलिया के 146 साल के टेस्ट इतिहास के तीसरे खिलाड़ी हैं, जो एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में पहली गेंद पर आउट हुए हैं। इससे पहले 2001 में भारत के खिलाफ एडम गिलक्रिस्ट, और 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ रयान हैरिस दोनों पारियों में पहल गेंद पर आउट हुए थे। 

बता दें कि इस मुकाबले से पहले यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ खिली गई आखिरी पारी में भी हेड 0 पर आउट हुए थे। वह गाबा में दोनों पारियों में पहली गेंद पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी हैं। 

Trending


इससे पहले एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में हेड ने 119 रन की शानदार पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 311 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाकर पहली पारी घोषित की, जिससे वेस्टइंडीज को 22 रन की बढ़त मिली। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 193 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 216 रनों का लक्ष्य रखा।

टीमें (प्लेइंग इलेवन)

ऑस्ट्रेलिया: उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

Also Read: Live Score

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), तेजनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाज़े, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), केविन सिंक्लेयर, अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच, शमर जोसेफ।



Cricket Scorecard

Advertisement