X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत की तुलना एमएस धोनी से करने पर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने दिया ये जवाब

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 12, 2019 • 17:42 PM View: 763

12 मार्च,(CRICKETNMORE)। सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है। उनकी जगह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत टीम का हिस्सा बने हैं। बीते मैच में पंत ने कुछ मौके गंवाए थे जिस पर उनकी आलोचना हुई। भरत ने हालांकि कहा कि पंत की तुलना दिग्गज धोनी से करना ठीक नहीं है।

भरत ने कहा, "धोनी और पंत की तुलना करना ठीक नहीं होगा। धोनी बड़े खिलाड़ी हैं। वह महान खिलाड़ी हैं। उनका टीम पर काफी प्रभाव रहा है। हम अलग-अलग तरह के संयोजन तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। यह जरूरी नहीं है कि यह संयोजन विश्व कप में खेले। हम काफी सतर्क हैं।"

Trending


लगातार मैच खेलने के कारण भारतीय टीम ने मंगलवार को अभ्यास नहीं किया। टीम के गेंदबाजी कोच ने कहा है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वनडे विश्व कप से पहले टीम संयोजन लगभग तैयार है। 

भरत ने कहा, "टीम संयोजन को लेकर लगभग आश्वस्त हैं। हम सभी तरह के संयोजन आजमाना चाहते हैं ताकि विश्व कप में जाने से पहले सुधार की कोई गुंजाइश नहीं रहे।"

अरुण ने केदार जाधव और विजय शंकर की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा, "विजय ने काफी आत्मविश्वास हासिल किया है। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। चाहे वह नंबर-4 पर हों, छह पर हों या सात पर। बल्लेबाजी में मिला आत्मविश्वास का असर उनकी गेंदबाजी में दिख रहा है। वह 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं और आत्मविश्वास से भरपूर लग रहे हैं।"

भरत ने कहा, "केदार ने भी कई मौकों पर अच्छा काम किया है, लेकिन मैंने अपने गेंदबाजों से कह दिया है कि अगर आप उन्हें (जाधव को) गेंदबाजी पर नहीं आने देते हो इसका मतलब कि आपने अच्छा काम किया है।" 


 
LivePools