X close
X close

Women's T20 Challenge 2020: रोमांचक मैच में वेलोसिटी ने सुपरनोवा को 5 विकेट से हराया

By IANS News
Nov 04, 2020 • 23:37 PM

वेलोसिटी ने बुधवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज के पहले मैच में सुपरनोवा के खिलाफ पांच विकेट से जीत हासिल की। अच्छी शुरुआत के बाद सुपरनोवा बड़ा स्कोर नहीं कर पाई और 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 126 रन ही बना सकी। वेलोसिटी ने एक गेंद शेष रहते हुए यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

वेलोसिटी को पहले ओवर ही में झटका लग गया। डेनियल व्याट चार खाली गेंद निकालने के बाद पांचवीं गेंद पर आयाबोंगा खाखा की गेंद पर विकेटकीपर तान्य भाटिया के हाथों लपकी गईं। इसके बाद शेफाली वर्मा ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और चार शानदार चौके मारे, लेकिन शेफाली अपने इसी आक्रामक अंदाज में विकेट भी खो बैठीं। खाखा की गेंद पर सेलमन ने उनका कैच पकड़ा। शेफाली ने 11 गेंदों पर 17 रन बनाए।

Also Read: IPL 2020 में फेल होने वाले बड़े खिलाड़ियों पर एक नजर, धोनी और रसेल के अलावा कुछ नाम चौंकाने वाले

रनगति धीमी हो गई थी और कप्तान मिताली राज को इसे बढ़ाना था। इसी कोशिश में मिताली ने शॉट खेला जो सीधा सिरिवर्देने के हाथों में गया। मिताली ने सिर्फ सात रन बनाए।

इसके बाद वेदाकृष्णामूर्ति ने शानदार और खूबसूरत शॉट लगाए लेकिन वह भी अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा पाईं। 29 के निजी स्कोर पर राधा यादव ने उन्हें चमारी अट्टापट्टू के हाथों कैच कराया।

शेफाली और वेदा जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रही थीं उसे सुषमा वर्मा ने जारी रखा। शेफाली और वेदा ने सिर्फ चौके मारे लेकिन सुषमा ने पैर जमाने के बाद दो शानदार छक्के लगाए।

उनका साथ दिया सुने लूस (Sune Luus) ने। सुषमा और लूसे ने 51 रनों की साझेदारी कर मैच को वेलोसिटी के पक्ष में मोड़ दिया। सुषमा के आउट होने के बाद लगा कि सुपरनोवा इस मैच को जीत लेगी लेकिन लूसे ने अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए वेलोसिटी को जीत दिलाई।

सुषमा ने 33 गेंदों पर 34 रन बनाए। लूस ने 21 गेंदों पर चा चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 37 रन बना टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने वाली सुपरनोवा का पहला विकेट प्रिया पुनिया के रूप में गिरा जिन्हें लेघ कास्पेरेक ने वेदा कृष्णामूर्ति के हाथों कैच कराया। प्रिया 15 गेंदों पर 11 रन ही बना पाई। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके मारे।

उनके बाद आई जेम्मिह रोड्रिगेज सात रन से आगे अपने स्कोर को नहीं ले जा पाई। एकता बिष्ट की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने गई जेम्मिह बोल्ड हो गईं। दूसरे छोर पर खड़ी अट्टापट्टू अपने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रही थीं। वह अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रही थीं, लेकिन आलम की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने गई अट्टापट्टू 44 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। उन्होंने 39 गेंदें की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के मारे।

उनके बाद कप्तान हरमनप्रीत से उम्मीद थी कि वह टीम को एक बड़ा स्कोर देंगी। हरमनप्रीत उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकीं। आलम ने उन्हें शिखा पांडे के हाथों कैच कराया। कप्तान ने 27 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए।

इसके बाद टीम की कोई बल्लेबाज तेजी से रन बना पाई और एक समय 140 रनों के पार जाती दिख रही सुपरनोवा कम स्कोर तक ही सीमित रह गई।

एकता ने तीन विकेट लिए। आलम और कास्पेरेक ने दो-दो विकेट लिए। एक बल्लेबाज रन आउट हुई।