मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल का प्रतिबंध झेल चुके इस क्रिकेटर की टीम में वापसी मुश्किल
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल का प्रतिबंध झेल चुके इस क्रिकेटर की टीम में वापसी मुश्किल

by Vishal Bhagat Aug 12, 2018 • 19:56 PM

12 अगस्त। मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल का प्रतिबंध झेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का सपना देख रहे बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद अशराफुल को तगड़ा झटका लगा है। वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख ने कहा है कि अशराफुल के लिए अब राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना बेहद मुश्किल है। 

हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

34 साल के अशराफुल को वर्ष 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में मैच और स्पॉट फिक्सिंग मामले में अशरफुल को तीन वर्षो के लिए घरेलू क्रिकेट से और पांच साल के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था। 

उनका निलंबन 13 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसके बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने और राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए टीम चयन के योग्य हो जाएंगे।

चयनकर्ता प्रमुख मिन्हाजुल अबेदिन ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इस समय उनके लिए राष्ट्रीय टीम में कोई जगह नहीं है। हम हाईपरफार्मेंस और बांग्लदेश-ए टीम के साथ मिलकर राष्ट्रीय टीम के लिए फिटनेस का स्तर ऊंचा बनाए हुए हैं।" 

उन्होंने कहा, "फिटनेस के इस स्तर को प्राप्त करने के लिए उन्हें कुछ समय देना होगा और वह वह तभी इसे हासिल कर सकते हैं जब हम इसके बारे में सोचेंगे। लेकिन इस समय, राष्ट्रीय टीम के लिए हम उन्हें कहीं भी नहीं देख रहे हैं।" 

गौरतलब है कि अशराफुल ने हाल ही में वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा था कि निलंबन समाप्त होने के बाद उन्हें राष्ट्रीय में वापसी करने का उम्मीद है।

जून 2014 में बीपीएल के भ्रष्टाचार निरोधक अधिकरण ने अशरफुल पर आठ साल का प्रतिबंध और 10 लाख बांग्लादेशी टका का जुमार्ना लगाया था। हालांकि बाद में सितंबर में बोर्ड की अनुशासन समिति ने प्रतिबंध को घटाकर पांच साल कर दिया था।