X close
X close
Indibet

कोहली नहीं कर सकते सफेद गेंद क्रिकेट में कप्तानी की कला में महारत हासिल करने का दावा, देखें आंकड़े

IANS News
By IANS News
October 12, 2021 • 18:36 PM View: 1388

कोहली ने मैच के बाद कहा, पिछले सीजन में आरसीबी कप्तान के रूप में मैंने एक ऐसी संस्कृति बनाने की पूरी कोशिश की है जहां युवा आकर अपना स्वाभाविक क्रिकेट खेल सकें। यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने भारतीय टीम के स्तर पर भी करने की कोशिश की है। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

मैंने इस फ्रेंचाइजी को अपना 120 प्रतिशत दिया है और इसे मैदान पर एक खिलाड़ी के रूप में देना जारी रखूंगा। यह अगले तीन वर्षों के लिए फ्रेंचाइजी को फिर से संगठित करने और पुनर्गठन करने का एक अच्छा समय है। मैं निश्चित रूप से आरसीबी के लिए खेलूंगा। मेरे लिए वफादारी मायने रखती है और मेरी प्रतिबद्धता आईपीएल खेलने के आखिरी दिन तक इस फ्रेंचाइजी के साथ है।

Trending


विराट ने बतौर बल्लेबाज आरसीबी के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है, लेकिन बतौर कप्तान वह टीम के लिए एक भी खिताब नहीं जीत सके। उन्हें 2011 में न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी के बाद टीम का कप्तान बनाया गया था। तब से, उन्होंने 11 सीजन में टीम की कप्तानी की लेकिन टीम चैंपियन नहीं बन सकी और कोहली को निश्चित रूप से इससे दुख होगा।

विराट की कप्तानी में आरसीबी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में था जब टीम उपविजेता बनी थी और उस सीजन के दौरान कोहली ने चार शतकों के साथ 900 से अधिक रन बनाए थे।

उनकी कप्तानी में आरसीबी ने आईपीएल में कुल 140 मैच खेले हैं, जिसमें टीम ने 64 मैच जीते हैं और 69 हारे हैं।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

विराट की बदकिस्मती सिर्फ आईपीएल तक ही सीमित नहीं है। उनकी कप्तानी में, भारत 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल और फिर 2021 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार गया।



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo