X close
X close
Indibet

कोहली नहीं कर सकते सफेद गेंद क्रिकेट में कप्तानी की कला में महारत हासिल करने का दावा, देखें आंकड़े

IANS News
By IANS News
October 12, 2021 • 18:36 PM View: 1359

विराट कोहली ने बतौर बल्लेबाज काफी कुछ हासिल किया है। वह जब बल्लेबाजी करते हैं, कमेंटेटर से लेकर क्रिकेट विशेषज्ञ भी उनको शॉट्स की तारीफ करते हैं पर जब वनडे और टी20 में कप्तानी की बात आती है खासतौर पर बड़े टूर्नामेंट में तो उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है।

कोहली की सबसे बड़ी आलोचनाओं में से एक उनकी निर्णय लेने की रही है जिसने आईसीसी आयोजनों में या आईपीएल में भी उनकी टीम के अभियान के परिणाम को तय करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। एक बल्लेबाज के रूप में अपनी सभी शानदार सफलता के लिए 32 वर्षीय कोहली कभी भी सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तानी की कला में महारत हासिल करने का दावा नहीं कर सकते।

Trending


कोहली ने सोमवार को बतौर कप्तान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए अपना आखिरी मैच खेला। आरसीबी शारजाह में आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स से एक करीबी मुकाबला हार गया, जिससे कोहली की कप्तानी में आरसीबी की कप जीतने की उम्मीद खत्म हो गई।

मैच की शुरुआत से ही कोहली आलोचकों के निशाने पर आ गए थे, कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने के उनके फैसले पर सवाल उठाया गया था।

इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण के शरुआत में 32 वर्षीय बल्लेबाज ने सीजन के अंत तक कप्तानी की जिम्मेदारी छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी।

आरसीबी के कप्तान के रूप में अपने आखिरी मैच में, विराट फिर से 33 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाकर आए और उनकी पारी तब समाप्त हुई जब उन्हें सुनील नरेन ने क्लीन बोल्ड किया।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo