X close
X close
Indibet

'पेट की क्षमता का 90% खाता हूं, डेयरी से करता हूं परहेज', खुद को ऐसे फिट रखते हैं विराट कोहली

Virat Kohli asia cup: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। विराट कोहली एशिया कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। विराट कोहली की डाइट कुछ इस प्रकार है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 18, 2022 • 19:23 PM

Virat Kohli Diet Plan: जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दौरे से नदारद विराट कोहली अपकमिंग एशिया कप 2022 में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रहगी है। विराट लंबे टाइम से आउट ऑफ फॉर्म हैं लेकिन, एक चीज जो निरंतर बनी हुई है वह है मैदान पर उनकी फिटनेस। विराट कोहली विश्व क्रिकेट में सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं और इसके पीछे उनकी खान-पान की आदत और रेगुलर कसरत शामिल है।

विराट कोहली फॉर्म में वापस आने के लिए ऑन और ऑफ-फील्ड दोनों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। विराट कोहली ने अपने खाने की आदतों में बदलाव किया है और फिलहाल वो खाने की मात्रा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। विराट ने फिट रहने के लिए मुख्य रूप से प्रोसेस्ड शुगर और ग्लूटेन से परहेज किया है।

Trending


इसके अलावा विराट कोहली आमतौर पर डेयरी उत्पादों से परहेज कर रहे हैं। फिटनेस रूटीन को बनाए रखने के लिए वो संतुलित आहार ले रहे हैं। जबकि उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि वो 100 प्रतिशत आहार खाने से बचते हैं और कम से खाम आवश्यकता के अनुसार खाना खाना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या है ट्रोलिंग का कारण? ज्यादा ट्रोल होने के बाद इंसान कैसा महसूस करने लगता है?

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान विराट कोहली ने कहा, 'एक समय था जब मैंने डाइट और फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया था, लेकिन पिछले कुछ सालों में मैंने अपने खाने के तरीके को वास्तव में बदल दिया है और मैं अधिक अनुशासित हो गया हूं। मैं क्या खा रहा हूं इसको लेकर हमेशा जागरूक रहने की कोशिश करता हूं।'

विराट कोहली ने आगे कहा, 'मेरे लिए क्या करें और क्या न करें काफी सरल हैं- कोई प्रोसेस्ड शुगर नहीं, कोई ग्लूटेन नहीं। मैं जितना हो सके डेयरी से परहेज करता हूं (दूध, दही, पनीर)। मेरे स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखने के लिए अन्य तरकीब ये है कि मैं मेरे पेट की क्षमता का 90 प्रतिशत तक खाता हूं।'


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now