X close
X close
Indibet

'बुमराह, शमी हमेशा नहीं खेलेंगे ...', रोहित शर्मा ने की राहुल द्रविड़ से गंभीर चर्चा

रोहित शर्मा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज हमेशा टीम इंडिया के लिए नहीं खेलने वाले इसलिए युवाओं को मौका देना जरूरी है ताकि जरूरत पड़ने पर वो अपनी जगह बना सकें।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 18, 2022 • 18:29 PM

Rohit Sharma and Rahul Dravid: इस साल की शुरुआत से ही टीम इंडिया ने अपने स्कवॉड में काफी प्रयोग किए हैं। भारत ने अपना अधिकांश वाइट बॉल क्रिकेट युवा क्रिकेटरों के साथ खेला है। आलम ये है कि अंतिम XI में शामिल करने के लिए लगभग हर स्थिति के लिए भारत के पास बैकअप मौजूद है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जानबूझकर बड़े सितारों के लिए बैकअप तैयार करने की योजना बनाई है।

रोहित शर्मा ने कहा,'बुमराह, शमी और ये सभी लोग हमेशा के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं रहेंगे, इसलिए आपको अन्य लोगों को तैयार करने की कोशिश करनी होगी। मैंने और राहुल भाई ने इस बारे में बात की है कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ कैसे बनाने जा रहे हैं। हर चीज को देखते हुए हम जितनी क्रिकेट खेलते हैं, उसके लिए ये बहुत महत्वपूर्ण है।'

Trending


मालूम हो कि टीम इंडिया के इस साल अब तक सात कप्तान हो चुके हैं। रोहित, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या जैसे अन्य स्टार क्रिकेटरों को अक्सर आराम दिया जाता है। उनमें से कोई भी भारत के जिम्बाब्वे दौरे का हिस्सा नहीं है। रोहित ने ये भी कहा कि वे एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर नहीं रहना चाहते।

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: 'जन गण मन...' के दौरान ईशान किशन पर हुआ हमला, बुरी तरह से घबराया खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने कहा, 'हम कभी भी ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर हो, हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं जहां हर कोई योगदान दे सके और टीम को अपने दम पर जीताने में मदद कर सके। हम उस तरह की टीम बनना चाहते हैं। इसलिए हम युवाओं को अधिक से अधिक अवसर देना चाहते हैं और निश्चित रूप से आपके पास वरिष्ठ खिलाड़ी हैं। वे अच्छी मदद कर सकते हैं।'


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now